पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पर्यटन दिवस कल:मलांजकुड़ुम तो प्रसिद्ध है, अब देखकर आइए अंतागढ़ का खूबसूरत-अनदेखा झरना चर्रेमर्रे

कांकेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोनाकाल में हम जीवन को नए तरीके से ढाल रहे हैं। इसे न्यू नॉर्मल फेज भी कहा जाता है। चूंकि इस समय परिवार के साथ लंबी दूरी तय नहीं कर सकते, इसलिए हम ऐसे पर्यटन स्थलों के बारे में बता रहे जो आपके आसपास हैं। इनमें प्रसिद्ध और अनदेखे स्थान शामिल हैं। आने वाले दिनों में इन्हें टूरिज्म का न्यू नॉर्मल स्पॉट भी कहा जा सकता है।

मलांजकुड़ुम जलप्रपात
प्रसिद्ध : कांकेर शहर से 17 किमी दूर आमाबेड़ा मार्ग पर है। बारिश के दिनों में तीन स्टेप में गिरने वाले इस खूबसूरत जलप्रपात की खूबसूरती देखते ही बनती है। ये दूधनदी का उद्गम स्थल है। यहां पहाड़ों से होकर झरना तीन अलग-अलग स्टेप में गिरता है। झरने के टाॅप व्यू तक पहुंचने सीढ़ियां बनी हुई हैं।

ये है चर्रेमर्रे झरना
अनदेखा :
अंतागढ़-आमाबेड़ा रोड पर कांकेर शहर से इसकी दूरी 92 किमी है लेकिन यहां तक पहुंचने सड़क बहुत अच्छी बन चुकी है। कांकेर शहर से यहां पहुंचने में मात्र डेढ़ से दो घंटे का समय लगता है। सबसे बड़ी बात इस क्षेत्र में बीएसएफ की तैनाती के बाद नक्सली पीछे जा चुके हैं।

डोमेस्टिक टूरिज्म पर फोकस

"कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए डोमेस्टिक टूरिज्म पर फोकस किया जा रहा है। ताकि यहां के लोग अपने प्रदेश को देखें। वे अपनी गाड़ी से जाएं और डेस्टिनेशन को आसानी से देख सकें और घूम सकें।
हम पड़ोसी राज्यों से बात कर एक इंटरस्टेट सर्किट पर भी काम कर रहे हैं। वाटर टूरिज्म को बढ़ावा देने गाइडलाइन तैयार है। इसका पब्लिकेशन जल्द ही किया जाएगा।"
-इफ्फत आरा, प्रबंध संचालक, छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें