पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुहूर्त कम:देवउठनी के बाद होेने लगे विवाह, आए 90 आवेदन, दस्तावेजों की कमी से 10 लौटाए

कांकेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देवउठनी के बाद शादियां तेजी से होने लगी हैं। कई शादियां कोरोना के कारण पिछले साल से रुकीं थीं। इस साल मुहूर्त कम होेने के कारण भी तेजी से विवाह हो रहे हैं। दिसंबर माह में 1,6, 7, 9, 10 व 11 को ही शादी का मुहूर्त दिया गया है। इसके बाद जनवरी, फरवरी व मार्च माह में कोई मुहूर्त नहीं है। अभी नवंबर और दिसंबर में होने वाली शादियों के आवेदन अक्टूबर में ही आ चुके थे। 90 आवेदन आए हैं। 10 आवेदनों को दू्ल्हा, दूल्हन के जन्म से संबंधित दस्तावेज नहीं दिए जाने के कारण लौटा दिए गए हैं।

कम लोगों की मौजूदगी में होगी शादी : शासन द्वारा कोरोना संक्रमण को लेकर शादी के लिए जिले को अब तक नई गाइडलाइन नहीं मिली है। इसके चलते प्रशासन पुराने आदेश को ही अमल कर रही है। इसमें 50 व्यक्तियों की उपस्थिति की शर्त रखी गई है। इसको लेकर वैवाहिक कार्यक्रम कर रहे लोगों में असमंजस की स्थिति है। लोग कम लोगों को आमंत्रित कर रहे हैं।

अभी नई गाइडलाइन नहीं आई : कांकेर एसडीएम यूएस बंदे ने कहा कि शादी को लेकर अभी कोई नई गाइड लाइन नहीं आई है। शादी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के साथ उपस्थित सभी लोगों को मास्क लगाना जरूरी है।

प्रशासन को जारी करनी चाहिए नई गाइडलाइन

आदर्श नगर कालोनी के रोहित पांडे ने कहा कि उनकी शादी दिसंबर माह में है। कोरोना गाइडलाइन के कारण कम लोगों को बुलाया जाएगा। राजापारा वार्ड निवासी अभिषेक सोनी ने कहा उनके भाई की शादी 11 दिसंबर को है। प्रशासन को नया गाइड लाइन जारी करना चाहिए। कोरोना संक्रमण के बाद शादिया सादगी से हो रही है, जो काफी अच्छा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें