पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आतंक:नक्सली बने जंगल के भी दुश्मन, रास्ता रोकने के लिए काट दिए 7 हरे-भरे पेड़

कांकेर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फिर कृषि कानून के विरोध में टांगा बैनर व पोस्टर

पीएलजीए सप्ताह के दौरान नक्सली अपनी उपस्थित दर्ज कराने लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। मंगलवार को आमाबेड़ा इलाके में घूम रहे नक्सलियों ने दो अलग अलग जगहों पर सात पेड़ काट कर कांकेर आमाबेड़ा मार्ग को जाम कर दिया। इसे साथ ही उसमें केंद्र सरकार के नए कृषि कानून के विरोध का बैनर व पोस्टर भी लगा दिया। अपनी उपस्थिति दर्ज कराने इस वारदात को अंजाम देने नक्सली मंगलवार से ही इलाके में सक्रिय हो गए थे। कुएमारी एरिया कमेटी ने घटना को अंजाम देने रात में दो भागो में बंट गई। जिसमें से एक टीम कुएमारी से निकल मलांजकुड़ूम पहुंची और पुसाघाटी में पेड़ों को काट कर मार्ग अवरूद्ध कर दिया। दूसरी टीम टीमनार होते हुए उसेली के पास पेड़ काट मार्ग जाम की। पेड़ काटने के बाद उसमें बैनर लगाए गए। जिसमें पीएलजीए सप्ताह मनाने व केंद्र सरकार के नए कृषि कानून के विरोध की बातें लिखी रही। मार्ग जाम होने के इस मार्ग में बुधवार को चार पहिया वाहन नहीं चली। बुधवार को कांकेर व आमाबेड़ा में साप्ताहिक बाजार भी भरता है। लेकिन मार्ग बंद होने के कारण शहर के व्यापारी वहां नहीं जा सके। जबकि आमाबेड़ा से कांकेर आने वाले ग्रामीण भी मार्ग बंद होने के कारण यहां नहीं आ सके।

प्रसाद ने संभाली थी कमान इधर शादी में आई नक्सली
वारदात को अंजाम देेने जो दो टीम बनी थी उसमें एक टीम का नेतृत्व एलजीएस कमांडर प्रसाद कर रहा था। जबकि दूसरे टीम का नेतृत्व डीवीसी मेंबर तीजू व सुरेश कर रहे थे। सुरेश इस इलाके में नया नक्सली सदस्य है। जो हाल में यहां घूमते हुए देखा गया है। जबकि प्रसाद व तीजू लंबे समय से काम कर रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक महिला नक्सली इलाके में आयोजित एक शादी में भी पहुंची थी। जो घटना के बाद वहां से गायब हो गई।

पुलिस की थी नजर लेकिन नहीं मिल सका मौका
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आमाबेड़ा इलाके में पिछले दो दिनों से कुएमारी एरिया कमेटी के लोगों के घूमने की जानकारी पुलिस को मिली थी। इसके बाद पुलिस इनके पीछे लग गई थी। लेकिन तकनीकी कारणों के चलते पुलिस उन्हें घेर नहीं सकी और नक्सली वहां से भाग निकले। मंगलवार दोपहर में ही वे सक्रिय हो गए थे और बुधवार तड़के पेड़ काट मार्ग में किए। इसके बाद वे पुलिस के आने के डर से वहां से भागने लगे। बुधवार 11 बजे खड़का के आसपास देखे गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें