पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत:भानुप्रतापपुर में मरे पक्षियों में बर्ड फ्लू नहीं

कांकेर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कलेक्टर ने समय सीमा की बैठक ली। इसमें पशुधन विकास विभाग के अधिकारियों ने बताया भानुप्रतापपुर में मरे मिले पक्षियों में बर्ड फ्लू नहीं मिला है। कलेक्टर ने समाज कल्याण के उप संचालक व सभी जनपद सीईओ को सामाजिक सुरक्षा पेंशन का वितरण करने कहा। सामाजिक सहायता कार्यक्रम के अंतर्गत हितग्राहियों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन का वितरण हितग्राही के बैंक अथवा पोस्ट ऑफिस के खाता माध्यम किया जा रहा है। कलेक्टर चंदन कुमार ने इस कार्य का नियमित रूप से मॉनीटरिंग करने के लिए सभी जनपद सीईओ को कहा। बैठक में विभिन्न प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा करते हुए भू-अर्जन के प्रकरण को शीघ्र निराकृत करने, सांसद एवं विधायक निधि तथा बस्तर विकास प्राधिकरण अंतर्गत स्वीकृत सभी निर्माण कार्यों को शीघ्र पूरा करने, आंगनबाड़ी भवनों का निर्माण पूरा करने तथा सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में जन्म-मृत्यु का पंजीयन सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को कहा।

मरे पक्षियों की जानकारी तत्काल दें : कलेक्टर
कलेक्टर चंदन कुमार ने कहा मरे हुए पक्षियों की जानकारी मिलने पर तत्काल पशुधन विकास विभाग के चिकित्सकों को सूचित किया जाए। पशुधन विकास विभाग के उप संचालक ने बताया भानुप्रतापपुर क्षेत्र में मरे हुए कोयल पाए गए थे। जिनके परीक्षण करने पर बर्ड फ्लू होना नहीं पाया गया। बैठक में वन मंडलाधिकारी अरविंद पीएम, अपर कलेक्टर एमआर चेलक, सुरेंद्र प्रसाद वैद्य सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी अधिकारी उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser