साहू समाज ने कहा:राजनैतिक दबाव में नंदलाल के हत्यारों को नहीं पकड़ रही पुलिस

कांकेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
साहू समाज तथा पिछड़ा वर्ग ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। - Dainik Bhaskar
साहू समाज तथा पिछड़ा वर्ग ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा।
  • सीएम ने 100 दिनों में आरोपियों को पकड़ने का दिया था आश्वासन

8 सालों बाद भी पुलिस जिले के बहुचर्चित नंदलाल हत्याकांड के आरोपियों को पकड़ना तो दूर उनका पता नहीं लगा पाई है। हत्याकांड का प्रमुख एंगल राजनीति से जुड़ा होने के कारण बार-बार राजनैतिक दबाव में मामले को दबाने का आरोप भी लगते रहा है। साहू समाज तथा पिछड़ा वर्ग ने जिले में पदस्थ नए पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर नंदलाल साहू के हत्यारों को पकड़ने की मांग की। 8 दिसंबर 2013 को विधानसभा चुनाव के मतगणना की रात ही सरोना निवासी शिक्षक नंदलाल साहू की हत्या हुई थी।

हत्यारा आज तक पुलिस की पकड़ में नहीं आया है। साहू समाज के प्रदेश साहू समाज अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी के नेतृत्व में एसपी शलभ सिन्हा से भेंट कर हत्यारों को पकड़ने की मांग की। एसपी ने आश्वासन देते हुए कहा इस हत्याकांड की उन्हें जानकारी है। इस मामले की जांच करवाएंगे। इस मुद्दे को लेकर साहू समाज तथा मृतक के परिजन दिल्ली जाकर गृह मंत्रालय तक गुहार लगा चुके हैं लेकिन अब तक कोई फायदा नहीं हुआ।

2018 विधानसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल क्षेत्र के दौरे में आए थे तब परिजनों को आश्वासन दिया था कि 100 दिन के अंदर आरोपी पुलिस के पकड़ में आ जाएंगे लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ। पिछड़ा वर्ग प्रदेश उपाध्यक्ष ओमप्रकाश साहू ने कहा अगर पुलिस प्रशासन आरोपी को पकड़ नहीं पाती है तो साहू समाज तथा पिछड़ा वर्ग से माफी मांगना चाहिए। ज्ञापन सौंपने प्रदेश साहू समाज उपाध्यक्ष गिरवर साहू, जिलाध्यक्ष गोविंद राम साहू, लक्ष्मीकांत साहू, नंदकुमार अटभैया, जयंत अटभैया, पहुंचे थे।

खबरें और भी हैं...