शादी में कोरोना:कांकेर के शादी समारोह में पुलिस की दबिश, जांच में दूल्हा और रिश्तेदार कोरोना पॉजिटिव निकले

अंतागढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंतागढ़। दूल्हे की कोरोना जांच करती स्वास्थ्य विभाग की टीम। - Dainik Bhaskar
अंतागढ़। दूल्हे की कोरोना जांच करती स्वास्थ्य विभाग की टीम।

कांकेर जिले के टेमरूपानी गांव में बिना अनुमति चल रहे एक शादी समारोह में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दबिश दी। मौके पर जांच टीम को पता चला कि दूल्हे की तबीयत खराब है। तत्काल जांच कराई गई तो वह कोरोना पॉजिटिव निकला। दूल्हे का एक अन्य रिश्तेदार भी पॉजिटिव पाया गया।

इस समारोह में पूरे गांव को दावत दी गई थी जो जांच टीम के पहुंचते ही भाग गई। आठ अन्य जगहों पर भी चालानी कार्रवाई की गई और 40 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया। जानकारी के मुताबिक शादी समारोहों में उमड़ रही भीड़ की जांच करने के लिए अंतागढ़ से पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम निकली थी। टीम ग्राम टेमरूपानी पहुंची तो पाया वहां बिना अनुमति विवाह कार्यक्रम चल रहा है। कार्यक्रम में पूरे गांव को दावत दी गई थी।

जांच टीम के पहुंचते ही दावत में पहुंची भीड़ भाग गई। मौके पर दूल्हे के आठ दस रिश्तेदार ही रह गए थे। टीम ने पाया की दुल्हा श्यामलाल पिता बीरसिंग की तबीयत खराब है। तत्काल दूल्हे के अलावा उसके रिश्तेदारों की कोरोना जांच कराई गई। जांच में दुल्हा तथा उसका एक रिश्तेदार पॉजिटिव पाया गया। दोनों कोरोना संक्रमितों को कोविड अस्पताल अंतागढ़ भेजा गया।

विदित हो की यहां संक्रमित पाए गए दूल्हे का विवाह एक साल पहले हुआ था लेकिन तब लाकडाउन की वजह से टिकान तथा दावत कार्यक्रम नहीं हो पाया था। तब स्थगित किया गया कार्यक्रम 28 अप्रैल को किया गया जिसमें दुल्हा संक्रमित पाया गया।

इसके अलावा तहसीलदार लोमेश कुमार मिरी ने टीम के साथ पोडगांव, कूहचे, कोदागांव, बोंदानार, खसगांव, कलगांव और अंतागढ़ नगरीय क्षेत्र में कोरोना गाइड लाईन का पालन नहीं करने वाले शादी समारोह में आठ जगह चालानी कार्रवाई करते चालीस हजार रुपए जुर्माना वसूला। तहसीलदार लोमेश कुमार मिरी ने कहा जहां भी शादी हो रही है हमारी टीम पहुंचकर चालानी कार्रवाई के अलावा लोगों समझाने और जागरूक करने कार्य कर रही है। आज की गई कार्रवाई में थाना प्रभारी नितिन तिवारी, सीएमओ बंसत लुन्हारे, राजस्व निरीक्षक अमित चक्र, जय कश्यप शामिल थे।

खबरें और भी हैं...