पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

8 अप्रैल को आयोजन:सामूहिक निकाह की तैयारी शुरू, 3 चरणों में होगा कार्यक्रम

कांकेर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ मुस्लिम संगठन द्वारा हर साल आयोजित किए जाने वाले सामूहिक विवाह के 18वें आयोजन के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। इस साल 8 अप्रैल को तय शुदा जोड़ों का निकाह पढ़ाया जाएगा। आयोजन तीन चरणों में पूरा किया जाएगा। जिसमें पहले परिचय सम्मेलन, फिर मेहंदी व हल्दी की रस्म व तीसरे चरण में निकाह संपन्न होगा।

संगठन के सदस्यों ने बताया 27 व 28 फरवरी को मेमन जमात खाना में परिचय सम्मेलन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में प्रदेश के अलग-अलग स्थानों के अलावा अन्य पड़ोसी राज्यों से भी आये मुस्लिम योग्य वर-वधु का परिचय सम्मेलन के माध्यम से चयन कर निकाह के लिए पंजीयन किया जाएगा।

इसके बाद 7 अप्रैल को सभी तयशुदा दूल्हा-दुल्हनों के हल्दी व मेंहदी की रस्म अदा की जाएगी। 8 अप्रैल को तय शुदा जोड़ों के दूल्हों की सुबह 10 बजे मेमन जमात खाना संजयनगर कांकेर से बारात निकाली जाएगी। जो मस्जिद चौक, मेनरोड होते हुए मेमन जमात खाना कांकेर पहुंचेगी।

कई कार्यक्रम होंगे

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष जुनैद रजा ने बताया इस कार्यक्रम की तैयारी जोर शोर से संगठन द्वारा की जा रही है। संगठन की बैठक कर इसमें और भी कार्यक्रम जोड़े जाएंगे। पंजीयन के लिए सै. उस्मान अली के मोबाइल नंबर 9406073689, 7879625512 से संपर्क किया जा सकता है। अध्यक्ष ने संगठन के पदाधिकारियों एंव कार्यकर्ताओं से सम्पर्क कर लोगों को आयोजन में शामिल होने अपील की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें