पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पालिका का पानी सप्लाई करने वाला बोर पंप खराब:लो-वोल्टेज से पंप खराब, दो दिन पानी नहीं आएगा

कांकेर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लो वोल्टेज के कारण शहर के भंडारीपारा वार्ड में पालिका का पानी सप्लाई करने वाला बोर पंप खराब हो गया। पंप खराब होने के चलते वार्ड के आधे से ज्यादा भाग में पानी सप्लाई कार्य बाधित रहा। दूसरे दिन बुधवार को यहां दूसरा पंप लगाया गया जिसके बाद पानी सप्लाई कार्य शुरू हो पाया।

6 अप्रैल को लोवोल्टेज के कारण शहर के भंडारीपारा वार्ड का बोर पंप खराब हो गया था। इससे वार्ड के विकास चौक, नंदी चौक, भवानी चौक क्षेत्र में पानी सप्लाई नहीं हो पाया। दूसरे दिन सुबह 7 अप्रैल को भी पानी नहीं मिल पाया। भंडारीपारा वार्ड के अलावा इस बोर के कारण महादेव वार्ड के भी कुछ भाग में भी पानी सप्लाई नहीं हो पाया। 7 अप्रैल को यहां दूसरा पंप लगाया गया जिसके बाद 7 अप्रैल की शाम लोगों को पानी मिल पाया। पार्षद सुशीला यादव ने कहा बोर पंप लोवोल्टेज की वजह से खराब हो गया था। खराब पंप नहीं बन पाया। दूसरा पंप लगा पानी सप्लाई शुरू किया गया। नगरपालिका जल सप्लाई तकनीकी कर्मचारी कामेश्वर गिरी ने कहा भंडारीपारा में बोर पंप खराब हो गया था। दूसरे दिन नया पंप लगा सप्लाई शुरू की गई। गर्मी के मौसम में वाटर लेबल कम हुआ है जिसके कारण पानी सप्लाई कार्य बाधित हो रहा है।

शहर के 21 में से 10 वार्डों में पानी की किल्लत
कांकेर शहर में 21 वार्ड हैं जिसमें से 10 वार्डों में पानी की समस्या है। जलस्तर में गिरावट आने से श्रीराम नगर वार्ड, माहुरबंदपारा, कोदाभाठ, अन्नपूर्णापारा व संजय नगर के बोर से पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है। सामान्यत: प्रतिदिन एक घंटा पानी सप्लाई किया जाता है लेकिन फिलहाल आधा घंटा ही पानी सप्लाई किया जा रहा है। कई वार्डो में तो 15 मिनट ही पानी मिल पा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें