पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गोधन न्याय योजना:कर्रामाड़ में 74 किलो गोबर की खरीदी

दुर्गूकोंदल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सुराजी गांव योजना के तहत ब्लॉक के 44 ग्राम पंचायत में निर्मित 19 गौठानों में सोमवार को हरेली पर कार्यक्रम आयोजित कर राज्य सरकार की गोधन न्याय योजना की शुरुआत की गई। जनपद सीईओ के एल फाफा ने बताया मेडो, कोडेकुसी, हाटकोदल, कर्रामाड़, तरहुल, पेंडावारी, लोहतर, कोड़े सहित अन्य गौठानों में हरेली पर्व पर पूजा अर्चना कर गोधन न्याय योजना की शुरुआत की गई।  कर्रामाड़ में जिला पंचायत सदस्य अमिता उइके के मुख्य आतिथ्य, जनपद सदस्य राधा जैन की अध्यक्षता व विशिष्ट अतिथि हुमन मरकाम श्रीराम बघेल,  ईश्वर सिंह बघेल, अशोक जैन, गोपीचंद बढ़ाई, सरपंच पराग बाई बढाई आदि के आतिथ्य में योजना शुरू की गई। इस दौरान 74 किलो गोबर की खरीदी की गई।  

हरेली पर्व पर किसानों ने मवेशियों को खिलाई औषधि
ब्लॉक व अचंल में हरेली पर्व मनाया गया। किसानों ने अपने कृषि औजारों व मवेशियों की पूजा अर्चना की। मवेशियों को स्वस्थ रखने उन्हें औषधि खिलाई। कोरोना की वजह से लोग  अपने-अपने घरों में ही पर्व मनाया। इस मोके पर कोई सामूहिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया। गांवों में गेड़ी दौड़ के साथ अन्य कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं हुआ। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें