BSF जवान से JIO ऐप के जरिए फ्रॉड:ठग ने फोन कर कहा-KYC अपडेट करना है, फिर 9 बार में निकाल लिए 2 लाख

कांकेर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
(फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
(फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में BSF के एक जवान से ऑनलाइन फ्रॉड हुआ है। KYC अपडेट करने के नाम पर जवान के खाते से 9 बार में लगभग 2.15 लाख रुपए निकाल लिए गए हैं। ठग ने JIO कंपनी के ऐप के माध्यम से फ्रॉड किया है। इधर, शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। मामला सिकसोड थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, BSF के चौथी बटालियन का आरक्षक मोहन लाल ने थाना में शिकायत दर्ज करवाई है कि कुछ दिन पहले एक अनजाने नंबर से उनके पास फोन आया था। कॉल करने वाले व्यक्ति ने उन्हें बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से KYC अपडेट करने को कहा। इसके लिए पहले MY JIO ऐप ओपन करने के लिए कहा। ठग ने जो भी प्रोसेस बताया जवान वैसा करता गया। फिर प्ले स्टोर से जिओ क्विक एप डाउनलोड करने को कहा गया

जवान ने ऐप डाउनलोड कर दिया। जिसके बाद एनीडेस्क इंस्टॉल करवा कर फिर MY JIO एप ओपन करने को कहा। जिसमें पेमेंट ऑप्शन पर ठग ने क्लिक करवाया। इसके बाद रजिस्टर्ड नंबर से जवान को पोर्ट लिख कर मैसेज करने को कहा। ठग जैसे-जैसे प्रोसेस करने जवान को कहता गया उसने वैसा ही प्रोसेस किया।

बाद में ठग ने जवान को अपने मोबाइल नंबर में रिचार्ज करने को भी कहा था। लेकिन जब रिचार्ज का प्रोसेस नहीं हो पाया तो ठग ने ATM कार्ड से रिचार्ज करने को कह दिया। जवान से ATM की पूरी डिटेल भी ले ली। फिर 1 रुपए ट्रांजेक्शन करने को कहा गया। जिसके बाद एकाएक 9 बार में जवान के बैंक खाते से 15000, 10000, 25000, 20000, 10000, 10000, 20000, 10000, 95000 निकाल लिए गए। जिसकी शिकायत 5 जनवरी को पुलिस थाना में की गई है। शिकायत के बाद पुलिस अब मामले की जांच में जुटी है।

खबरें और भी हैं...