पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सामूहिक दुष्कर्म:साहू समाज ने कैंडल मार्च कर आरोपियों के लिए मांगी फांसी

कांकेर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नाबालिग को श्रद्धांजलि देकर आरोपियों को फांसी देने की मांग की गई। - Dainik Bhaskar
नाबालिग को श्रद्धांजलि देकर आरोपियों को फांसी देने की मांग की गई।

बिलासपुर जिले के महमंद में साहू समाज की नाबालिग के साथ गैंगरेप के बाद उसकी हत्या किए जाने से समाज में आक्रोश है। समाजजनों ने आरोपियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग को लेकर मंगलवार को शहर में कैंडल मार्च निकाली। समाज के गिरवर साहू, ओमप्रकाश साहू, गोविंद राम साहू, नंद कुमार अटभैया ने कहा बिलासपुर के महमंद में आरोपियों द्वारा नाबालिग के साथ जिस प्रकार की अमानवीय कृत्य किया गया है इसे समाज कभी बर्दाश्त नहीं करेगा।

प्रदेश में लगातार अनाचार व गैंगरेप के मामले बढ़ते जा रहे हैं। पुलिस प्रशासन इस पर अंकुश लगाने में नाकाम हो रही है। इसके चलते अपराधियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। गैंगरेप जैसे कृत्य के आरोपियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामला चलाकर जल्द से जल्द फांसी की सजा दी जानी चाहिए।

ऐसा नहीं होने पर जल्द ही समाज उग्र आंदोलन करने बाध्य होगा। मंगलवार को गांधी उद्यान से कैंडल मार्च निकालकर पुलिस थाना कांकेर पहुंचकर आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया है। इस दौरान लक्ष्मीकांत साहू, सेवक राम साहू, शिव प्रसाद साहू, दिनेश साहू, प्रकाश गुरूपंचायन, गोविंद सार्वाू सहित समाजजन शामिल थे।

भानुप्रतापपुर- संबलपुर परिक्षेत्र नेे भी की मांग

परिक्षेत्र साहू समाज भानुप्रतापपुर एवं संबलपुर द्वारा महमंद बिलासपुर में समाज की नाबालिग के साथ अनाचार और क्रूरतापूर्वक हत्या किए जाने के विरोध में प्रदर्शन कर भानुप्रतापपुर थाना को ज्ञापन सौंपा गया। समाजजनों ने दोषियों के विरूध्द कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

समाज अध्यक्ष ईश्वर प्रसाद साहू ने कहा दिल्ली की निर्भया कांड अब छत्तीसगढ़ में दोहराया जा रहा है। उन्होंने कहा निर्मम घटना के बाद पूरा समाज दहल गया है।

खबरें और भी हैं...