पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:पकड़ी गई नक्सलियों का हथियार बनाने की फैक्ट्री दो बंदूक, बैरल, ट्रिगर जब्त

कांकेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 7 आरोपी गिरफ्तार जंगल की झोपड़ी में चल रही थी फैक्ट्री

बीएसएफ ने कोयलीबेड़ा थाना के जुंगड़ा गांव के बाहर जंगल में चल रही बंदूक बनाने की फैक्ट्री को पकड़ा। यहां से दो बंदूक एक बाइक व बंदूक में इस्तेमाल किए जाने वाले बैरल, ट्रीगर व अन्य सामान के अलावा उसे बनाने वाले औजार भी जब्त किए गए। इस फैक्ट्री में नक्सलियों के लिए हथियार बनाया जाता था। मौके से नक्सलियों के लिए हथियार बनाने वाली यूूनिट के 7 सदस्यों को भी पकड़ा गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। फोर्स को देख यूनिट का एक सदस्य अपनी बाइक मौके पर ही छोड़ से फरार हो गया जिसकी तलाश जारी है। ढुट्टा के बीएसएफ कैंप से शनिवार सुबह पानीडोबीर, हेटारकसा व जुंगड़ा गांव की ओर बीएसएफ की टीम गश्त के लिए निकली थी। गश्त करते टीम दोपहर 12.40 बजे जब जुंगरा गांव के बाहरी इलाके में पहुंची तो वहां जंगल में एक झोपड़ी दिखी। झोपड़ी में चल रही हलचल काफी संदिग्ध थी। इससे टीम सर्तक हो गई और आसपास के इलाके की घेराबंदी करने लगी। इसी दौरान एक व्यक्ति झोपड़ी से बाहर आया जो फोर्स को देख झाडिय़ों का फायदा उठाते वहां से दौड़ते हुए फरार हो गया। टीम ने तेजी से घेराबंदी कर कार्रवाई करते झोपड़ी को घेरा। बीएसएफ जवान पूरी सर्तकता से झोपड़ी के अंदर घुसे तो वहां का नजारा देख दंग रह गए। अंदर में देसी बंदूक बनाने फैक्ट्री लगी थी। यहां कुछ लोग नक्सलियों के लिए बंदूक बनाने का काम कर रहे थे। यहां काम कर रहे लोग कांकेर के अलावा नारायणपुर जिलेे के भी थे जो नक्सलियों के लिए हथियार बनाने वाली यूनिट के सदस्य हैं। यूनिट के सभी सात सदस्यों को पुलिस ने पकड़ा है। इनमें चैती मंडावी 50 वर्ष निवासी जुंगड़ा, अनेश दुग्गा निवासी कंदाड़ी, सोमारी नुरेटी तडोबेड़ा जिला नारायणपुर, सबदेर नुरेटी निवाी बोगन, सोमजी मंडावी निवासी जुंगड़ा, सुंदरलाल निवासी गुंदुल व मंगलू राम मंडावी निवासी बोगन शामिल हैं।

इधर विस्फोट में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज
शनिवार को कोयलीबेड़ा की मेंडकी नदी पुलिस के पार दोपहर में कोयलीबेड़ा से निकली टीम को निशाना बनाते ढुट्टा के पास नक्सलियों ने विस्फोट किया था। इसमें बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया था। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। विस्फोट में इलाके के किस नक्सली कमेटी व दलम का हाथ है इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें