पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:दैवेभोकर्मियों को निकाला तो भूख हड़ताल पर बैठे

दुर्गूकोंदल7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दुर्गूकोंदल। दैवेभो कर्मियों ने परिवार के साथ शुरू की भूख हड़ताल।

हाहालद्दी माइंस में वन विभाग के ओर कार्यरत दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को काम से निकाले जाने से परेशान कर्मियों ने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दिया है। काम से निकालने पर परिवार के समक्ष भूखे मरने के हालात बन गए हैं, इसलिए परेशान दैवेभो कर्मचारियों ने परिवार के साथ भूख हड़ताल कर रहे हैं।

दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी गोवर्धन नरेटी, वरूण देवदास ने बताया पिछले पांच साल से हाहालद्दी माइंस में वन विभाग के ओर से काम कर रहे हैं, लेकिन जुलाई अगस्त महीने से काम से निकाल दिए हैं। इसके बाद से हमें अपने परिवार पालने के लिए संकट पैदा हो गई है। कोई काम नहीं होने से कई दिन भूखे पेट सोते हैं। 7 महीने का मानदेय भुगतान नहीं हुआ था, जब अल्टीमेटम दिये तो आनन फानन में मानदेय भुगतान कर दिया। हमारी मांग हैं कि उन्हें पुन: काम पर रखा जाए।

लेकिन धरना स्थल पहुंचे वन विभाग के एसडीओ पी सिंग, वन परिक्षेत्र अधिकारी देवलाल दुग्गा ने कहा है कि माइंस से भुगतान नहीं करने के कारण काम से हटाया गया है। माइंस से राशि देने पर पुन: काम पर रखेंगे। पेमेंट होने की बात कह कर भूख हड़ताल वापस लेने को कहा है, फिर भी हम नहीं माने काम पर रखने लिखित आश्वासन देने तक हमारी भूख हड़ताल जारी रहेगी। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी कहा माइंस में काम की कमी नहीं है।

सिर्फ इच्छा शक्ति की जरूरत है। वन विभाग और माइंस के बीच राशि जारी करने मामूली बात पर गरीबों का रोजगार छीना जा रहा है। इनके बच्चों का निवाला भी छिनने जैसा है, यह कृत्य सरासर अन्याय है। माइंस राशि जारी करें और वन विभाग पुन गरीब कर्मियों को काम रखे।

अन्यथा हम भी भूख हड़ताल का समर्थन करेंगे। धरना स्थल में तहसीलदार लोमेश मिरी, उप मंडलाधिकारी पी सिग, सहायक वन परीक्षेत्र अधिकारी बीएस नेगिया, सतीश ठाकुर एवं अन्य अधिकारी कर्मचारी धरना स्थल पहुंचकर कर्मचारियों को समझाया, लेकिन कर्मचारी नहीं माने।

माइंस राशि देती है तो काम पर रखा जाएगा

वन विभाग के परिक्षेत्र अधिकारी देवलाल दुग्गा ने कहा काम पर रखे जाने के पूर्व कोई लिखित आदेश नहीं दिया गया है। माइंस से राशि नहीं देने के कारण काम पर रखा जाना संभव नहीं है। इनका बकाया राशि भुगतान कर दी गई है। माइंस राशि देना प्रारंभ करती है, तो पुन: काम पर रखा जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें