पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:बेचाघाट सेक्टर के आंगनबाड़ी केंद्रों में बांटा जा रहा बच्चों को घटिया रेडी टू ईट

संगम8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोयलीबेड़ा विकासखंड अंतर्गत बेचाघाट सेक्टर के आंगनबाड़ी केंद्रों में घटिया रेडी टू ईट बच्चों को वितरण किया जा रहा है। यहां बच्चों को प्रदान किए जाने वाले रेडी टू ईट के पैकेटों में कीड़े निकलते हैं। घटिया खाद्य पदार्थ देने से बच्चों के स्वास्थ्य में सुधार होना तो दूर उल्टा उनकी सेहत खराब हो रही है।
छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश से कुपोषण मिटाने सुपोषण अभियान चला रही है। योजना के तहत शून्य से तीन वर्ष तक के बच्चों और गर्भवती महिलाओं को पूरक पोषण आहार वितरण किया जाता है। कोयलीबेड़ा विकासखंड के बेचाघाट सेक्टर अंतर्गत आने वाले नदी उस पार की 12 आंगनवाडिय़ों में घटिया रेडी टू ईट प्रदान किया जा रहा है। दो पंचायतों सितरम और कंदाड़ी की इन 12 आंगनबाडिय़ों में रेडी टू ईट प्रदान करने का जिम्मा सूरज महिला स्व सहायता समूह को मिला है। समूह द्वारा शुरू से घटिया सामग्री सप्लाई की जा रही है। अंदरूनी क्षेत्र होने के कारण कोई निरीक्षण करने तक नहीं आता है। शिकायत होने के बावजूद कोई जांच करने तक नहीं आता। यही कारण है की समूह द्वारा घटिया रेडी टू ईट सप्लाई किया जा रहा है।
शिकायत मिली है, इसकी जांच चल रही है : महिला एवं बाल विकास अधिकारी सीएस मिश्रा ने कहा शिकायत मिली थी। जांच के लिए टीम गठित की गई है। टीम द्वारा जांच रिर्पोट सौंपते ही जो तथ्य मिलेंगे उसके अनुसार दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कीड़े निकलने की शिकायत मिली
ग्रामीण गणेश नायक, सुरेश कतलाम, अनिल नुरेटी, मुड़ाराम पद्दा ने कहा आंगनबाड़ी केंद्र से बच्चों को मिलने वाले रेडी टू ईट के पैकेट में कीड़ी निकलते हैं। आंगनबाड़ी केंद्र जाकर बोलने के बावजूद कोई सुधार नहीं किया जा रहा है। समझ में नहीं आ रहा है कि कहां जाकर, किससे शिकातय करें। जहां-जहां भी शिकायत की कहीं से कोई कार्रवाई नहीं की गई। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के अनुसार पखांजुर में महिला बाल विकास विभाग अधिकारी को शिकायत की गई। इसके बाद अंतागढ़ विधायक, सितरम सरपंच से भी शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें