पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अभियान की समीक्षा:टोली ने बताई हर-हर गंगे, घर-घर गंगे की महत्ता

कांकेर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शांतिकुंज हरिद्वार से गायत्री मंदिर पहुंची जनसंपर्क टोली

शांतिकुंज हरिद्वार से जनसंपर्क टोली शहर के अन्नपूर्णापारा वार्ड के गायत्री मंदिर में पहुंची है। यहां कांकेर के गायत्री परिवार के लोगों से मुलाकात किया और अपने उददेश्यो के बारे में जानकारी दी। इस दौरान हर-हर गंगे व घर-घर गंगे के संबंध में बताया गया। इसके बाद शाम को मंदिर में दीप यज्ञ हुआ।

गायत्री परिवार इस वर्ष 2021 को स्वर्ण जयंती मना रहा है। इसको लेकर हर हर गंगे, घर गंगे अभियान की समीक्षा को लेकर पूरे देशभर में 40 टोली निकली है। इसमें बस्तर संभाग व प्रदेश की जनसंपर्क यात्रा में 14 जिले के लिए दाऊलाल वर्मा, अमर लाल नाग निकले हैं, जो रविवार को कांकेर पहुंचे और अन्नपूर्णापारा के गायत्री मंदिर में गायत्री परिवार से जुड़े साधकों से मिले। इस अवसर पर गायत्री परिवार का मिशन कोरोना से दिवंगत परिवार से मिलना है। इसमें वृक्षारोपण के साथ बाल संस्कार शाला, आओ संस्कार वान पीढ़ी के बारे में जानकारी लेना है। इसके साथ ही हर इकाई स्तर पर तीन से पांच कुंडीय यज्ञ करवाना है। दाऊलाल वर्मा ने कहा कोरोना संक्रमण काल में लोग काफी दहशत में थे। लोगों ने एक-दूसरे से मिलना जुलना भी बंद कर दिया था और घर तक ही सीमित थे। लोग देवालय में भी इस दौरान नहीं जा रहे थे।

अब कोरोना संक्रमण का दर में काफी गिरावट आई है। फिर से अपने आप को जानना है और आध्यत्मिक रूप से अपने जीवन को निखार लाना है, जो ऊर्जा कोरोना काल के कारण खत्म हो चुका है, उसे फिर से उस उर्जा को सकरात्मक काम के साथ आध्यात्म में लगाकर प्राप्त करना है। आयोजन में नगर पालिका अध्यक्ष सरोज ठाकुर भी शामिल हुई। कार्यक्रम में गायत्री मंदिर के मुख्य प्रबंधक अवध राम साहू, सचिव शिवचरण कोर्राम, नारी जागरण प्रमुख निर्मला यादव, युवा प्रकोष्ठ अशोक नाग, ब्लाक समन्वयक चमरूराम सलाम, गोपाल प्रसाद पांडे आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...