मदद के लिए आगे आए:विधायक ने अस्पताल, कोविड सेंटर का निरीक्षण कर बढ़ाया लोगों का हौसला, जरूरतमंदों को बांटा राशन

पखांजूर/बड़गांव6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पखांजूर। जरूरतमंद लोगों को राशन के पैकेट देते हुए जनप्रतिनिधि। - Dainik Bhaskar
पखांजूर। जरूरतमंद लोगों को राशन के पैकेट देते हुए जनप्रतिनिधि।
  • शिक्षकों की समस्या पर विधायक ने बड़गांव अस्पताल से मास्क व अन्य साधन उपलब्ध करवाए

परलकोट में कोरोना के बढ़ते मामले के चलते लोगों में डर का माहौल है। इसको देखते हुए अंतागढ़ विधायक गुरुवार को लोगों को हौसला अफजाई व शासन-प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयास का जायजा लेने परलकोट के बड़गांव, कापसी क्षेत्र के लोगों से मिल। इसके अलावा अस्पताल पहुंचकर कोरोना जांच कराने आए लोगों का हौसला अफजाई किया।

उन्होंने कहा मैं आपके बीच मुख्यमंत्री का संदेश लेकर आया हूं। आप निराश हताश ना हो, शासन प्रशासन आपके साथ है। हम मिलकर इस आपदा से जंग जीतेंगे। उन्होंने बड़गांव अस्पताल पहुंचकर टीकाकरण एवं वैक्सीनेशन की जानकारी ली। ट्रेसिंग टीम में लगे शिक्षकों से बात की। शिक्षकों ने बताया कि ट्रेसिंग के दौरान उन्हें सुरक्षा किट नहीं दिया गया है। इसके चलते उन्हें दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। शिक्षकों की समस्या पर विधायक ने बड़गांव अस्पताल से मास्क एवं अन्य साधन उपलब्ध करवाया। इसके बाद वे कापसी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर वैक्सीनेशन व समस्याओं की जानकारी ली।

विधायक ने अस्पताल पारा एवं थाना पारा के गरीबों को 50 पैकेट राशन सामग्री का वितरण कर उन्हें भरोसा दिलाया कि मैं और कांग्रेस सरकार आपदा के समय हमेशा आपके साथ है। किसी भी प्रकार की दिक्कत हो तो मुझसे संपर्क करें।

मरीजों से मिलने के बाद विधायक ने अधिकारियों की ली बैठक

अस्पतालों एवं मरीजों से मिलने के बाद विधायक ने सद्भावना भवन में स्थानीय अधिकारियों की बैठक ली। इसमें एसडीएम धनंजय नेताम, तहसीलदार शशिशेखर मिश्रा, बीएमओ डॉ. डीके सिन्हा, सीईओ आशीष डे, एसडीओपी मयंक तिवारी, सीएसईबी राम कुमार चौहान, बीआरसीए समेत समस्त विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। विधायक ने निर्देश दिया कि मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों की बैठक लेकर कहा है कि सभी विधायक जनता के बीच जाए, उन्हें टीकाकरण के लिए मनोबल बढ़ाएं। नागरिकों को आश्वस्त करे कि सरकार पूरी तरह से उनके साथ है आप घबराए नहीं। अधिकारी अपनी सुरक्षा में रहते हुए लोगों को सुविधा उपलब्ध कराए। किसी भी परेशानी से उन्हें तत्काल अवगत कराएं। जनता को किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े।

कोविड केयर सेंटर पहुंच बीएमओ से ली जानकारी

आईटीआई स्थित कोविड केयर सेंटर पहुंच विधायक ने भर्ती मरीजों एवं उनके लिए किए जा रहे उपचार के संबंध में बीएमओ से जानकारी ली। बीएमओ डॉ. डीके सिन्हा ने बताया कोविड केयर अस्पताल में वर्तमान में 27 मरीज भर्ती है। 34 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 5 मरीज जिन्हें गंभीर हालत में सेंटर में लाया गया था, जिनमें 2 की स्थानीय अस्पताल एवं कांकेर में मौत हो गई। कोविड केयर सेंटर में पूरी व्यवस्था की गई है। डॉक्टर ने कहा मरीज को समय रहते अस्पताल ले आए गंभीर होने तक का इंतजार ना करें। गंभीर मरीज लेकर आने पर हालात बिगड़ जाते हैं।

मरीजों काे फोन कर ली स्वास्थ्य की जानकारी

विधायक ने सिविल अस्पताल में बनाए गए कंट्रोल रूम में जाकर वहां ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों से रूबरू होकर तैयारियों की जानकारी ली। कुछ मरीजों का नंबर लेकर उनसे फोन कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। कंट्रोल रूम से नियमित हो रही निगरानी के संबध में भी मरीजों से जानकारी ली। उन्होंने कोरोना टेस्ट कराने पहुंचने वालों की सुविधा के लिए जांच स्थ के पास टेंट लगाने कहा। उन्होंने पखांजूर में मदर एंड चाइल्ड अस्पताल को 250 बिस्तरा कोविड अस्पताल बनाए जाने की तैयारी का भी जायजा लिया।

कोविड केयर सेंटर पहुंचे विधायक ने गाड़ी से मरीज लेकर पहुंचे पीपी किट पहने कर्मचारी को बुलाकर उसका हालचाल पूछा और उसकी हौसला अफजाई की और कहा कि इस आपदा में यही कर्मचारी मसीहा है।

खबरें और भी हैं...