पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:भंडारीपारा के लोगों ने पालिका की कचरा गाड़ी लौटाई

कांकेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बोले- कोरोना से तो नहीं, दुर्गंध से जरूर मर जाएंगे

भंडारीपारा में लोगों ने पालिका की कचरा गाडी रोक दी। वे यहां कचरा डंप करने का विरोध कर रहे हैं। अंत में कचरा दूसरी जगह लेना जाना पडा। कचरा डंप करने पाालिका को सही जगह नहीं मिल रही है इसलिए यह काम अब उसके लिए सिर दर्द बन गया है। शहर के वार्डों और शहर से लगे गांवों में कचरा डंप करने का विरोध हो चुका है। भंडारीपारा में पिछले दो महीने से मनकेसरी मार्ग में कचरा फेंका जा रहा है। इसका पार्षद व वार्डवासी विरोध कर रहे हैं। पालिका उन्हें मोहलत व आश्वासन देकर काम निकाल रही थी। पिछले सप्ताह भी जब इसका विरोध हुआ अगले सप्ताह से बंद करने का आश्वासन दे दिया गया था। लेकिन मंगलवार 1 दिसंबर को जब फिर पालिका के वाहन शहर का कचरा लेकर भंडारीपारा पहुंचे तो वार्डवासियों ने उन्हें रास्ते में ही रोक दिया। अड़ गए कि अब यहां कचरा नहीं फेंकने देंगे। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो कोरोना से बचने मास्क पहनने कह रहे हैं, न पहनने परर चालान काट रहे। इधर पूरे शहर का कचरा यहां फेेक रहे हैं। ऐसे में तो हम कोरोना से तो नहीं कचरे की दुर्गंध व संक्रमण से जरूर मर जाएंगे। विरोध के चलते करीब एक घंटे तक कचरा से लदे वाहन में कर्मचारी बैठे रहे। मामला नगर पालिका तक पहुंचा। अंत में पालिका के कर्मचारी और वाहन को वहां से लौटाने के साथ ही वार्डवासियों को आश्वासन दिया गया कि अब यहां कचरा नहीं फेंका जाएगा। जो कचरा है उसे उठाने के अलावा उसमें दवाई का भी छिड़काव किया जाएगा। वार्ड के किशन यादव, मोनू यादव ने कहा यदि इसके बाद यहां कचरा फेंका गया तो वार्डवासी सड़क पर उतर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

घर मेंं मेहमान नहीं आते, आ जाएं तो चले जाते हैं
वार्ड की महिला रेणुका यादव, नमिता यादव, मीरा यादव, ज्योति यादव आदि ने कहा कि डेढ़ महीने से मक्खी घर में घुस खाने पीने के सामानों पर बैठ रही है। बदबू से घर में रहना मुश्किल हो गया है। एेसा लगता है गंदगी के बीच घर बन गया है। हालात यह है कि अब मेहमान भी हमारे यहां नहीं आते। कोई भूले भटके आ भी गया तो दुर्गंध व मक्खी के कारण तत्काल वापस चला जाता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser