• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Kanker
  • The Vaccine Did Not Arrive On Thursday As Well, People Wandering For The Second Dose, The Elders Coming Back Walking Many Kilometers With Sticks, Are Disappointed

कोरोना वैक्सीन का स्टाक समाप्त:गुरुवार को भी नहीं पहुंची वैक्सीन, दूसरी डोज के लिए भटक रहे लोग, लाठी के सहारे कई किमी पैदल चलकर आ रहे बुजुर्ग निराश लौट रहे

कांकेर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांकेर। दूसरा डोज लगवाने पहुंचे बुजुर्गों को लौटना पड़ा निराश। - Dainik Bhaskar
कांकेर। दूसरा डोज लगवाने पहुंचे बुजुर्गों को लौटना पड़ा निराश।

जिले में सोमवार से कोरोना वैक्सीन का स्टाक समाप्त हो चुका है। गुरुवार को भी कोरोना वैक्सीन जिले में नहीं पहुंची। पहला डोज लगवाने वाले तो परेशान हो ही रहे हैं सबसे ज्यादा परेशानी उनको हो रही है जो पहला डोज लगवा चुके हैं तथा वर्तमान में उन्हें दूसरा डोज लगवाने की तारीख नियत है। दूसरा डोज लगवाने वाले सुबह से वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच रहे हैं जहां से उन्हें निराश लौटना पड़ रहा है।

कांकेर जिले में अंतिम बार 10 अप्रैल को 10 हजार वैक्सीन का डोज पहुंचा था जो दिनों में ही समाप्त हो गया था। 13 अप्रैल से तो जिले में वैक्सीनेशन कार्य पूरी तरह से बंद पड़ा है। सभी 48 वैक्सीनेशन सेंटरों में ताले लटक रहे हैं। 15 अप्रैल को भी सुबह 9 बजे से12 बजे के दौरान बड़ी संख्या में लोग वैक्सीन लगवाने पहुंचे।

इनमें दूसरा डोज वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या अधिक थी। वैक्सीन लगवाने पहुंचे ग्राम नंदनमारा के पुनित पटेल, भंडारीपारा वार्ड के आशीष दुबे ने कहा उन्हे वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाना है लेकिन जिला अस्पताल में वैक्सीन नहीं है। कोई स्पष्ट बता नहीं रहा है कि कब पहुंचेगा।

लगातार दो दिन से आ रहे

ढ़ाई किमी दूर से लाठी के सहारे पैदल चलकर ग्राम मनकेशरी के बुजुर्ग हेमराज गढ़पाले वैक्सीन सेंटर पहुंचे। हेमराज ने कहा कि वे दो दिन से लगातार वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे हैं लेकिन वैक्सीन नहीं लग पा रही है। पंडरीपानी से वैक्सीन लगवाने पैदल पहुंची जगबती यादव, रमतुला मंडावी ने कहा दूसरा डोज लगाने पहुंचे हैं लेकिन यहां पर वैक्सीन नहीं है।

3 दिन से रोजाना पहुंच रहे

अन्नपूर्णापारा वार्ड से पहुंची 58 वर्षीय विमला रवानी ने कहा वह तीन दिन से लगातार वैक्सीन लगवाने पहुंच रही है। उसे दूसरा डोज लगवाना है लेकिन यहां पर वैक्सीन ही नहीं है। संजय नगर से पहुंचे राजेश शर्मा ने कहा दूसरा डोज वैक्सीन जल्दी समय पर लग जाए तो अच्छा है। इसमें विलंब नहीं होना चाहिए।

निजी अस्पताल में 250 रुपए में लग रही वैक्सीन

शहर के निजी अस्पताल में 250 रुपए प्रति डोज के दर से वैक्सीन लग रहा है। निजी अस्पताल में पैसे लगने की वजह से काफी कम लोग पहुंच रहे हैं। शहर के श्रीराम हास्पिटल में वैक्सीन डेढ़ माह से है लेकिन अभी तक 30 लोग ही वैक्सीन लगवाने यहां पहुंचे। अभी हास्पिटल में 1 वायल यानी 10 डोज वैक्सीन उपलब्ध है। मदर मैरी हास्पिटल में 20 दिन पहले एक वायल वैक्सीन मंगवाया गया जिसका अभी उपयोग नहीं हुआ है।

खबरें और भी हैं...