जांच पड़ताल:शोरूम में तीन लाख का गबन कैशियर, मैनेजर पर केस दर्ज

कांकेर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

होंडा शोर रूम में जांच पड़ताल के बाद तीन लाख रूपए के गबन का मामला सामने आया है। प्रारंभिक जांच में उक्त राशी सामने आई है। मामले में जांच पड़ताल की जा रही है जिसमें गबन की गई रकम और बढ़ सकती है। मामले में शो रूम के कैशियर व मैनेजर के खिलाफ अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया गया है। दोनों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है व तलाशी जारी है।

शो रूम के संचालक रूपेंद्र बैस ने मामले की नामजद शिकायत कांकेर थाना में की है। संचालक ने बताया कि शोरूम में सुरेंद्र यादव उर्फ बंटी पिता रामलाल निवासी भंडारीपारा पिछले दस साल से मैनेजर के पद पर तथा योगेश देवांगन 24 वर्ष पिता भैरव निवासी सरंगपाल कैशियर के पद पर कार्य कर रहा है।

दाेनों को विक्रय किए गए वाहनों का नगद व उधार लेनदेन तथा रकम के हिसाब रखने का कार्य सौंपा गया था। दोनों रोज ग्राहकों से प्राप्त नगद की रसीद जारी कर उसकी जानकारी रजिस्टर में दर्ज कर संचालक को सौंपते थे। साथ ही उधारी का भी उल्लेख करते थे। वित्तीय वर्ष 2020–2021 के समाप्त होने पर जब एकाउंटेंट ने आडिट करते दैनिक पंजी, रसीद बुक, उधारी खाता व अन्य दस्तावेजों का मिलान किया तो उसमें काफी फर्क नजर आया। इसमें उधार की राशी आने पर ग्राहक को उक्त दोनों कर्मचारी द्वारा अपने हस्ताक्षर से रसीद जारी कर रकम अपने पास रखने व रजिस्टर में दर्ज नहीं करना पाया गया।

खबरें और भी हैं...