पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चारामा में हादसा:सड़क पर खड़े ट्रक में पीछे से घुसी पिकअप दो भाई समेत तीन युवकों की हो गई मौत

कांकेर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 13 दिन के अंदर सड़क हादसों में अब तक 8 लोगों की हो चुकी मौत

चारामा के निकट तड़के साढ़े तीन बजे पिकअप व ट्रक के बीच हुई भीषण टक्कर में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मरने वालों में दो सगे भाई हैं। चालक गंभीर रूप से घायल है। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि पिकअप के परखच्चे उड़ गए। घायल युवक को इलाज के लिए बाहर रेफर किया गया है। घटना का कारण ट्रक चालक द्वारा लापरवाही पूर्वक बिना इंडिकेटर दिए वाहन को सड़क पर खड़ा करना है। चारामा पुलिस ट्रक चालक को तत्काल मौके से हिरासत में लेकर थाना ले आई।
कोंडागांव जिले के ग्राम बाखरा निवासी रमेश कोर्राम 22 साल, खेमेश्वर बघेल 22 वर्ष, बुधरू बघेल 16 वर्ष तथा करंजी निवासी प्रेमलाल बघेल 20 वर्ष घर में लगाने वाले फर्श पत्थर लगाने लेने राजिम जा रहे थे। वाहन रमेश कोर्राम चला रहा था। सुबह 3.30 बजे चारामा के कुछ पहले जैसाकर्रा पेट्रोल पंप के निकट सड़क किनारे बिना इंडिकेटर दिए खड़ी ट्रक को पीछे से पिकअप ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि पिकअप के सामने का केबिन वाला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और घायल उसमें फंस गए। राहगीरों ने तत्काल सूचना पुलिस को दी। चारामा में नाइट गश्त कर रही पुलिस मौके पर पहुंची और सभी को बाहर निकाला। तीन की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। सूचना मिलते ही मृतकों के परिजन चारामा पहुंचे। पोस्टमार्टम व दस्तावेजी कार्रवाई के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिए गए। मृतकों में खेमेश्वर व बुधरू बघेल सगे भाई थे।
चालक आईटीबीपी का जवान: परिजनों ने बताया चालक रमेश आईटीबीपी का जवान है तथा उत्तराखंड में तैनात है। छुट्टी में वह घर आया हुआ था। रमेश कोर्राम व खेमेश्वर मकान में पत्थर लगाना चाहते थे। चारों राजिम जा रहे थे। दो कालेज के व एक स्कूल का छात्र है।

आखिर हाईवे पेट्रोलिंग क्या कर रही है?
बार बार दुर्घटना के बाद भी इसे रोकने ऐसे चालकों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। जिले में दो हाईवे पेट्रोलिंग वाहन हैं जो कांकेर जिला सीमा में हाईवे में पेट्रोलिंग करती है लेकिन हादसे का कारण बन रहे इन वाहनों को सड़क से नहीं हटाती। इससे लगातार चारामा के आसपास हाईवे में खड़ी ट्रकों से हादसे हो रहे हैं।

13 दिनों में 8 की मौत, इनमें पांच चारामा में ही

  • 2 जनवरी : पखांजूर के सोहगांव में वाहन की टक्कर से 40 साल के युवक की मौत।
  • 7 जनवरी : चारामा में कार की टक्कर से 56 साल की वृद्ध महिला की मौत।
  • 9 जनवरी : कोरर में सड़क हादसे में 32 साल के युवक की मौत।
  • 10 जनवरी : लखनपुरी में ट्रक व स्कार्पियों की टक्कर में एक की मौत।
  • 10 जनवरी : दुर्गूकोंदल के कोंडे में बाइक हादसे में एक युवक की मौत।
  • 13 जनवरी : चारामा के जैसाकर्रा में ट्रक व पिकअप की टक्कर में 3 की मौत

हादसे का कारण ट्रक
ट्रक चालक ने बिना इंडिकेटर दिए किनारे पर आधी सड़क में वाहन को खड़ा कर दिया था। पिकअप की रफ्तार भी काफी अधिक थी। जैसे ही पिकअप ट्रक के करीब पहुंची सामने से एक वाहन आ गई जिसकी लाईट से निकल रही तेज रोशनी से पिकअप चालक की आंखें चौंधिया गई और उसे ट्रक नहीं दिखी। सने सीधे ट्रक में पीछे से टक्कर मार दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser