पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वन-वे से मुसीबत:आमने-सामने आ रहीं गाड़ियां, एंबुलेंस तक को रास्ता नहीं

कांकेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कांक्रीट सड़क के दूसरी ओर काम के लिए एक ही तरफ से खोला गया रास्ता

शहर के बीच बन रही कांक्रीट सड़क में दूसरी ओर निर्माण के दौरान नव निर्मित सड़क को वन वे जरूर कर दिया गया है। लेकिन इसे कंट्रोल करने न तो विभाग के नुमाइंदे मौजूद है न ही यातायात पुलिस के सिपाही तैनात है। नतीजा संकरी सड़क पर दोनों से ओर से वाहन की आवाजाही हो रही है। जिससे थोड़ी-थोड़ी देर में जाम तो लग ही रहा है साथ ही साथ हादसे भी हो रहे हैं। सबसे ज्यादा मरीजों को लाने ले जाने वाले वाहन व एंबुलेंस के लिए मुसीबत बन गई है। नेशनल हाईवे में कांक्रीट सड़क निर्माण कार्य शुरू होने के साथ ही सड़क के एक हिस्से में निर्माण व दूसरे में वाहन चलते रहे। लेकिन थाना के सामने से ऊपर नीचे रोड तक हुए पहले चरण के निर्माण में सड़क समतल व जमीन से लगी होने के कारण वन वे होने के बावजूद कोई परेशानी नहीं हुई। जमीन से एक फीट ऊंची सड़क बनने के बाद दूसरी ओर सड़क का निर्माण शुरू किया गया और इस नव निर्मित सड़क को वन वे कर दिया ताकि यातायात सुगमता से चलते रहे। लेकिन अबतक यह तय नहीं किया गया है किस ओर से इस सड़क में गाड़ियां चलनी हंै। इससे दोनों ओर से गाड़ियां आ रही हैं और बीच में फंस रही है।

ऊंचाई एक फीट होने से नहीं उतार सकते गाड़ी
सड़क की ऊंचाई एक फीट होने के कारण वाहन को उससे उतारा भी नहीं जा सकता है। जिससे जाम लग रहा है। जिससे बार बार सड़क में जाम लग रहा है। कई बार रात में वाहन के पहिए भी सड़क से नीचे उतरने के कारण हादसे हो चुके हैं। बाइक सवार भी गिर चुके हैं।

इधर, सड़क पर धूल ने भी बढ़ाई परेशानी
नई सड़क में सफाई नहीं होने व बोरे आदि पड़े होने के कारण वाहनों के चलने से भारी धूल उड़ रही है। जिससे परेशान तो बढ़ी ही साथ ही खांसी की शहर में शिकायत बढ़ रही है। शहरवासियों ने सड़क की सफाई के साथ साथ उसमें नियमित पानी डालने की मांग की है।

ये भी मुसीबत: सड़क पर पार्क कर रहे गाड़ी
सड़क निर्माणाधीन व वन वे होने के बावजूद चार तथा दोपहिया वाहनों को नव निर्मित सड़क पर ही खड़ा किया जा रहा है। जिससे सड़क और संकरी होने से जाम लग रहा है। दुकानों के सामने पार्किंग के लिए जगह नहीं होने से लोग सड़क पर ही वाहन पार्क कर रहे हैं।

ट्रैफिक पुलिस से मिल बना रहे व्यवस्था
नेशनल हाईवे के एसडीओ संतोष नेताम ने कहा वन वे रायपुर से जगदलपुर किया गया है। यदि दूसरी ओर से सड़क में वाहन चल रही है तो गलत है। माल वाहन सड़क पर नहीं चलाई जा सकती है। व्यवस्था बनाने ट्रेफिक पुलिस से चर्चा की जा रही है। नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें