पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सभी सरपंच परेशान हैं:प्रभारी सीईओ को वित्तीय अधिकार नहीं देने से ग्राम पंचायतों को हो रही परेशानी

दुर्गूकोंदल15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जनपद पंचायत दुर्गूकोंदल में सीईओ केएल फाफा का स्थानांतरण होने पर भानुप्रतापपुर के मंडल संयोजक नीलिमा उइके को जनपद पंचायत दुर्गूकोंदल का प्रभार सौंपा गया है। लेकिन उन्हें चेक पावर नहीं होने के कारण दुर्गूकोंदल के सरपंच-सचिव परेशान हैं।

जिला कलेक्टर ने सीईओ केएल फाफा को हटा दिया है, लेकिन उनके जगह सीईओ को पदस्थ जिन्हें दिया गया है उन्हें डीडीओ पावर( वित्तीय अधिकार) नहीं दिया गया है। पंचायतों में कामकाज पर असर पड़ रहा है। ग्राम पंचायत में निर्माण कार्य व अन्य कार्यों का भुगतान अटका हुआ है। सरपंच जनपद पंचायत पहुंचते हैं, लेकिन वर्तमान में पदस्थ सीईओ के पास डीडी पावर नहीं होने से बगैर लौट रहे हैं।

जनपद अध्यक्ष संतो दुग्गा ने बताया जनपद पंचायत दुर्गूकोंदल के सीईओ का स्थानांतरण जिला कलेक्टर ने सहायक आयुक्त कार्यालय में कर दिया है। इसके बाद नीलिमा उइके का पदस्थापना जनपद पंचायत दुर्गूकोंदल में की गई। लेकिन उन्हें चेक पावर नहीं है। इससे ब्लॉक के सभी पंचायतों में हुए कार्यों की भुगतान नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा सीईओ का स्थानांतरण किया है तो डीडीओ पावर वाले सीईओ की पदस्थापना करनी चाहिए थी। कार्यवाहक सीईओ की स्थापना कर कलेक्टर ने जनपद पंचायत दुर्गूकोंदल और सभी ग्राम पंचायतों को मजाक बना दिया है।

इससे सभी परेशान हैं। उन्होंने कलेक्टर से जनपद पंचायत में जल्द से जल्द स्थायी सीईओ पदस्थ करने की मांग की है। सरपंच संघ अध्यक्ष धनसिंह ध्रुव ने कहा यहां कार्यवाहक सीईओ की जरूरत नहीं है। यहां जिनके पास डीडी पावर हो ऐसे सीईओ की पद स्थापना की जाए। वर्तमान में पदस्थ कार्यवाहक सीईओ के पास डीडी पावर नहीं होने सभी सरपंच परेशान हैं।

खबरें और भी हैं...