पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ये गलत है:साप्ताहिक बाजार बंद तो व्यापारियों ने सड़क किनारे लगा लिया पसरा

अंतागढ़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अंतागढ़। साप्ताहिक बाजार बंद के चलते रहा सुनसान। - Dainik Bhaskar
अंतागढ़। साप्ताहिक बाजार बंद के चलते रहा सुनसान।
  • व्यापारियों को बाजार से खदेड़ा तो वे पटनायक टेंट हाउस
  • जोगी धारा नदी के पुल के पास, मंडी और शिव मंदिर के पास सड़क पर पसरा लगा कर बैठ गए

कोराना के कारण कलेक्टर ने साप्ताहिक बाजार को आगामी आदेश तक बंद करने का निर्णय लिया है। मंगलवार को लगने वाले बाजार को बंद रखने नगर पंचायत द्वारा सोमवार की शाम नगर में एनाउंसमेंट कराया गया। इसके बाद भी मंगलवार को व्यापारियों द्वारा दुकानों को बाजार स्थल में लगाने का प्रयास किया गया। इस पर जब नगर पंचायत व पुलिस प्रशासन द्वारा व्यापारियों को बाजार से खदेड़ा गया तो व्यापारी नगर के पटनायक टेंट हाऊस, जोगी धारा नदी के पुल के पास, मंडी और शिव मंदिर के पास सड़क के दोनों किनारों पर पसरा लगा लिए।

सामाना उठाने लगे तब जाकर हटे : पुलिस और नगर पंचायत के कर्मचारियों ने पहुंचकर उन्हें वहां से हटाया। आखिरी में साढ़े चार बजे शिव मंदिर के पास सड़क के दोनों किनारों पर व्यापारी दुकान लगाकर बेचने लगे। वहां भी अमले ने हटाने के लिए सब्जियां बेचने वाले के सामान उठाने लगे, तब जाकर व्यापारियों ने अपने सामान उठाकर वापस लौटे।

दुकानों में लगने वाली भीड़ पर नहीं हो रही कार्रवाई : साप्ताहिक बाजार को बंद करने का आदेश दे दिया गया है। लेकिन नगर की अन्य दुकानों में होने वाली भीड़ पर कोई कंट्रोल नहीं है। गांव देहांत से सब्जी बेचने वाले आज परेशान होते रहे। नगर पंचायत द्वारा मास्क नहीं पहने दो लोगों पर कार्यवाही की गई, जबकि हजारों लोग बगैर मास्क पहनकर घूमते रहे।

लोग भी खरीदारी के लिए पहुंचते रहे
नगर के लोग और बाहर से आकर बाजार करने वाले भी सब्जियां और अन्य सामग्रियों के लिए बड़ी तादाद में इन पांचों जगह पर पहुंचे। इस दौरान लोग भी खरीदी करने पहुंचते रहे, लेकिन अधिकांश लोग मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया। नगर एवं अंतागढ साप्ताहिक बाजार में दल्ली के व्यापारियों द्वारा सब्जी से लेकर अन्य सामग्रियों को अंतागढ़ में लाकर बेचते हैं। आज भी दल्ली, भानुप्रतापपुर के व्यापारी बड़ी संख्या में अंतागढ़ पहुंचे थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें