IED ब्लास्ट में 3 जवान घायल:एक ही दिन में दो बार हमला, कांकेर में पुलिस नक्सली-मुठभेड़, सर्चिंग कर लौट रहे थे SSB जवान

कांकेर3 दिन पहले

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में माओवादियों ने IED ब्लास्ट किया है। सर्चिंग कर लौट रहे SSB के जवान फिर IED की चपेट में आए हैं। माओवादियों की लगाई IED की चपेट में आने से 2 और जवान घायल हो गए हैं। जिन्हें स्पॉट से निकालने की कोशिश की जा रही है। बैकअप पार्टी को भी रवाना किया गया है। शुक्रवार को इलाके में 2 IED ब्लास्ट हुए जिसमें 3 SSB के जवान घायल हो गए हैं। सुबह ब्लास्ट की चपेट में आए घायल जवान को बेहतर इलाज के लिए रायपुर रैफर कर दिया गया है।

घायल जवान को इलाज के लिए ले जाते जवान
घायल जवान को इलाज के लिए ले जाते जवान

सुबह IED ब्लास्ट के बाद माओवादियों ने जवानों पर फायरिंग भी की थी। जिसका जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। जवानों और नक्सलियों के बीच करीब 15 से 20 मिनट तक मुठभेड़ चली थी। घटना की पुष्टि कांकेर SP शलभ सिन्हा ने की है।

ताड़ोकी थाना क्षेत्र के कोसरुंडा कैंप के जवान रोज की तरह शुक्रवार को भी इलाके की सर्चिंग के लिए निकले थे। जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए माओवादियों ने पहले से ही IED प्लांट कर रखा थी। सर्चिंग के दौरान SSB के 1 जवान जीपी सुरेंद्र का पैर IED पर आने से जोर का धमाका हुआ। जवान के पैरों में गंभीर चोटें आई हैं।

ब्लास्ट के कुछ देर बाद नदी के दूसरे छोर पर पहले से ही घात लगाकर बैठे माओवादियों ने जवानों पर फायर करना शुरू कर दिया। जवानों ने भी माओवादियों की गोलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख माओवादी जंगल की ओर भाग गए। घटना स्थल की सर्चिंग कर लौट रहे 2 जवान IED की चपेट में आने से घायल हो गए हैं। जिन्हें घटनास्थल से निकालने का प्रयास किया जा रहा है।