पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमण की रोकथाम के नियम का पालन करने अपील:मास्क नहीं पहनने वालों से 11 हजार रुपए वसूले, 1 दुकान सील

सहसपुर लोहारा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर में कोरोना संक्रमण को देखते हुए नगर पंचायत ने सभी दुकानदार व आम लोगों को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के नियम का पालन करने अपील की थी। इस देखते हुए नपं की टीम ने शहर के मार्केट का निरीक्षण किया। इस दौरान कई लोग नियम का पालन नहीं कर रहे थे।

मास्क नहीं पहने वाले लोगों से 11 हजार 500 रुपए का जुर्माना वसूला है। वार्ड-11 में एक दुकान के अंदर बिना मास्क पहने लोग बैठे हुए थे। टीम ने दुकान को सील कर दिया है। इस दौरान नायब तहसीलदार केआर वासनिक, विनोद बंजारे, संदीप सिंह राजपूत, सीएमओ चंद्रकांत शर्मा, तेज सिंह चंद्रवंशी, पंकज साहू ,पवन ठाकुर,आत्मा साहू मौजूद थे। सीएमओ चंद्रकांत शर्मा ने कहा कि नियम का पालन गंभीरता से करेंं।

जुलाई तक 37 मुहूर्त हैं
अप्रैल से जुलाई तक शादी के लिए कुल 37 मुहूर्त रहेंगे। इनमें पहला 22 अप्रैल को फिर 24 से 30 अप्रैल तक हर दिन विवाह मुहूर्त रहेगा। मई में 15 दिन, जून में 9 और जुलाई में 5 दिन विवाह मुहूर्त हैं। इनमें 15 जुलाई को आखिरी मुहूर्त रहेगा। क्योंकि 20 जुलाई को देवशयनी एकादशी से शादी पर रोक लग जाएगी। 14 अप्रैल को खरमास खत्म होने और 17 को शुक्र ग्रह के उदय होने के बाद इस साल शादियों के लिए 50 मुहूर्त रहेंगे, जिनमें अक्षय तृतीया और देवउठनी एकादशी के अबूझ मुहूर्त भी शामिल हैं।

विवाह की अनुमति लेने के लिए यह दस्तावेज जरूरी

  • वर व वधू का जन्म तिथि प्रमाण करने वाला दस्तावेज, जैसे 10वीं का अंकसूची, पैन कार्ड, जन्म प्रमाण पत्र आदि।
  • माता व पिता का आधार कार्ड।
  • आवेदन के प्रारूप को भरकर सीएससी सेंटर में जमा करना होगा।
  • कंटेनमेंट जोन में संबंधित क्षेत्र आता है तो अनुमति निरस्त होगी। इस संबंध में अनुमति पत्र में जानकारी दी जा रही है।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें