आक्रामक हुआ कोरोना:नर्सिंग कॉलेज की 12 छात्राएं व नपा सीएमओ पॉजिटिव

कवर्धा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कवर्धा शहर में तेजी से फैल रहा संक्रमण, दो दिन में ही मिले 73 मरीज, जिले में 124 एक्टिव केस

कवर्धा नगर पालिका के सीएमओ और नर्सिंग कॉलेज की 12 छात्राएं पॉजिटिव पाए गए हैं। शुक्रवार दोपहर को इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद नगर पालिका, नर्सिंग कॉलेज और जिला अस्पताल में हड़कंप मचा गया है। क्योंकि नर्सिंग के छात्राएं जिला अस्पताल में ड्यूटी करती हैं। इस दौरान ये अस्पताल में डॉक्टर व सपोर्टिंग स्टाफ समेत मरीजों के संपर्क में आईं हैं।

शुक्रवार दोपहर रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद नर्सिंग कॉलेज को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। यहां रह रहीं, सभी छात्राओं और कर्मचारियों की कोरोना जांच की जा रही है। वहीं नगर पालिका में भी सीएमओ के संपर्क में आए अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और कर्मचारियों की जांच कराई जा रही है। जिले में अब एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 124 हो गई है। हालांकि, मरीजों के ये आंकड़े और भी बढ़ सकते हैं। नर्सिंग कॉलेज में एक साथ 12 छात्राओं के पॉजिटिव पाए जाने पर कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने इसे कॉलेज परिसर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

वार्ड 6 और 20 भी कंटेनमेंट एरिया: कवर्धा शहर में लगातार कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। बुधवार व गुरुवार को 30- 30 मरीज पाए गए थे, इनमें से 35 मरीज कवर्धा शहर के थे। शहर के महामाया वार्ड- 6 स्थित शासकीय नर्सिंग कॉलेज और वार्ड- 20 में तालाब मार्ग करपात्री गार्डन गली से हनुमान मंदिर गली तक 5 कोरोना पॉजिटिव मिलने से कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

कंटेनमेंट एरिया में पुलिस पेट्रोलिंग के निर्देश: कंटेनमेंट जोन की निगरानी के लिए लगातार पुलिस पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। जिला अस्पताल और स्वास्थ्य अधिकारी संबंधित क्षेत्रों में स्वास्थ्य की निगरानी व सैंपल जांच कराने जाएंगे। सभी कंटेनमेंट क्षेत्रों के लिए प्रभारी अधिकारी नियुक्त किए गए है। प्रभारी अधिकारी कंटेनमेंट जोन में घर पहुंच सेवा के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। कंटेनमेंट जोन में बैंकों में ग्राहक सेवा पूर्णतः बंद रहेगा।

इधर जारी गाइडलाइन के मुताबिक मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किसी भी कारणों से घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित होगा। इधर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जागरूकता पर जोर दिया जा रहा है। लोगों को मास्क लगाने व दो गज की दूरी के नियम का पालन करने लगातार प्रेरित किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...