पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:1.53 करोड़ रु. में कॉम्प्लेक्स बनाकर 6 साल से 51 दुकानों की नहीं की नीलामी, 40 दुकानों पर कब्जा कर व्यापारियों ने बनाया गोदाम, नपा ने कराया खाली, जड़ा ताला

कवर्धा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कॉम्प्लेक्स की दुकानों में नियम विरुद्ध निर्माण कराए जाने पर दुकान संचालकों को नोटिस भी थमाया

शहर के बस स्टैंड के सामने सरदार वल्लभ भाई पटेल कांप्लेक्स मौजूद है। कांप्लेक्स की 69 में से 40 दुकानों पर अवैध कब्जा हो गया है। कब्जेधारियों ने इन दुकानों को गोदाम बनाकर रखा था। शिकायत पर नगर पालिका की टीम ने बुधवार को ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए दुकानों को न सिर्फ खाली कराया, बल्कि उनमें ताला जड़ते हुए सील कर दिया है। कब्जेधारियों में वे व्यापारी भी शामिल हैं, जिन्हें कांप्लेक्स में दुकानें आवंटित है। फिर भी अन्य दुकानों पर अवैध कब्जा कर लिया था। नगर पालिका के सब इंजीनियर वीरेंद्र नवघरे के साथ राजस्व टीम ने 40 दुकानों को सीलिंग करते हुए अपने कब्जे में लिया। वहीं सी- ब्लॉक कांप्लेक्स के ऊपर निर्मित दुकानों के दस्तावेजों की जांच की। टीम ने पाया कि ये दुकानें भवन निर्माण अनुज्ञा के विपरीत बनाए गए हैं। इस पर दुकान संचालकों को नोटिस जारी करते हुए तत्काल हटाने के आदेश दिए हैं। वर्ष 2014 में 1.53 करोड़ रुपए की लागत से इस कांप्लेक्स काे बनाया गया। इस कांप्लेक्स में कुल 69 दुकानें हैं, लेकिन इनमें से सिर्फ 18 दुकानों का ही आवंटन हुआ, शेष 51 दुकानें नीलामी नहीं गई।

दुकानों का कचरा डस्टबीन में डालने की दी हिदायत
प्रति दुकान 5 हजार रुपए के हिसाब से 51 दुकानों से 6 साल में 1.83 करोड़ रुपए किराया मिल जाता। नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा और नए सीएमओ नरेश कुमार वर्मा ने बुधवार को एकता चौक स्थित भारतमाता व्यवसायिक परिसर, जैन धर्मशाला के सामने सी- ब्लाक कांप्लेक्स और सरदार वल्लभ भाई पटेल व्यवसायिक परिसर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान भारतमाता व्यवसायिक परिसर व बाजू स्थित सभी कांप्लेक्स के दुकानदारों को दुकान से निकलने वाले कचरों को डस्टबीन में डालने हिदायत दी। सड़क या चौराहे पर कचरा फेंकने पर जुर्माना वसूली की चेतावनी दी है। सी- ब्लाक कांप्लेक्स में अवैध व बिना अनुमति के निर्मित दुकानों को सील करने सब इंजीनियर व राजस्व प्रभारी को निर्देश दिया है। सुविधा के लिए बनाये गए मूत्रालय पर कब्जाधारी के खिलाफ कार्रवाई के लिए नोटिस भेजने निर्देश दिए हैं।

सफाई में लापरवाही बर्दाश्त नहीं: शर्मा
काम्प्लेक्स के बाद नपाध्यक्ष शर्मा ने राधाकृष्ण वार्ड- 20, बहादुर गंज वार्ड- 21, महाराणा प्रताप वार्ड- 22 का निरीक्षण सफाई व्यवस्था देखी। स्वच्छता प्रभारी को सफाई कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होने की बात कही। नपाध्यक्ष ने कहा कि अगर सफाई कर्मचारी बिना अनुमति के छुट्टी पर जाते हैं, तो उनका वेतन काटने निर्देश दिया हैं। वार्ड निरीक्षण के दौरान ही सब इंजीनियर, सफाई दरोगा व उपस्थित टीम की क्लास ली।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser