पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

महामारी:2022 संक्रमित मिल चुके; ये मत भूलिए.. कोरोना बढ़ने के लिए हम ही हैं जिम्मेदार

कवर्धाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अनलॉक के बाद हमने सावधानी नहीं बरती, नतीजा 149 दिन में 2 हजार के पार पहुंच गए केस

कबीरधाम जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। शनिवार रात 9 बजे तक 66 नए मरीज मिलने के साथ ही जिले में मरीजों का आंकड़ा 2022 तक पहुंच गया। जिले में कोरोना का पहला केस दूसरे लॉकडाउन के अंतिम दिन 3 मई को रेंगाखार जंगल क्षेत्र में मिला था। शासन- प्रशासन यह कहते थक गई कि जब तक जरुरी न हों, घरों से बाहर न निकलें। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग करें और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें, लेकिन हम मानें नहीं। अनलॉक के बाद सावधानी नहीं बरती। इसका नतीजा यह रहा कि 149 दिन में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 हजार के पार हो चुकी है और यह यहीं तक नहीं रुकेगा। वास्तव में कोरोना बढ़ने के लिए हम ही जिम्मेदार हैं। नवीन कृषि उपज मंडी कवर्धा को देखकर इसका अंदाजा लगा सकते हैं कि हम कितने गंभीर हैं। मंडी में थोक सब्जी मार्केट लगाने पर प्रतिबंध है। इन दिनों फल्ली की आवक हो रही है। मंडी में फल्ली की खरीदी-बिक्री के लिए कोरोना का मेला लग रहा है।

जिले में 57 दिन में लगा कोरोना का पहला शतक

दूसरे लॉकडाउन के अंतिम दिन 3 मई को यहां कोरोना का पहला केस मिला था। इसके बाद 57वें दिन में कोरोना का पहला शतक लगा। फिर 33 दिन में मरीजों की संख्या दोगुना होने लगी। अगस्त महीने में कोरोना का डबलिंग रेट (दोगुना होने की दर) घटकर 12 दिन हो गई थी। अब हर दूसरे दिन कोरोना का शतक लग रहा है। सितंबर महीने में ही 1600 से ज्यादा केस मिल चुके हैं ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें