पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नहीं हो पाएगा रजिस्ट्रेशन:बगैर ट्रेड सर्टिफिकेट के खुले 3 बाइक शोरूम सील

कवर्धा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्टॉक में रखी 42 नई बाइक का चेसिस नंबर लेकर किया ब्लैकलिस्ट

ग्रामीण क्षेत्र में लंबे समय से बगैर ट्रेड सर्टिफिकेट के चल रहे 3 बाइक शोरूम को सील करने कार्रवाई की है। इन शोरूम के स्टॉक में रखी 42 नई बाइक का चेसिस नंबर लेकर ब्लैकलिस्ट कर दिया है। ताकि अगर डीलर्स इन्हें बेचे भी, तो इन गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन (पंजीयन) न हो सके। जिला परिवहन विभाग (आरटीओ) ने यह बड़ी कार्रवाई की गई। आरटीओ सीएल देवांगन ने बताया कि ग्राम ग्राम पोंडी में भोरमदेव मोटर्स, नगर पंचायत बोड़ला में अंशदीप होंडा और नगर पंचायत पांडातराई में चंद्रायन बजाज शोरूम बिना ट्रेड सर्टिफिकेट के संचालित हो रहे थे। आरटीओ की टीम ने दबिश देकर शोरूम संचालन संबंधी दस्तावेज दिखाने कहा, तो डीलर्स कागज नहीं दिखा पाए। वहीं जब से ये अवैध शोरुम खोले गए हैं, तब से कितनी बाइक बेची गई है, उसकी भी जानकारी डीलर्स के पास नहीं थी। गड़ब़ड़ी पाए जाने पर आरटीओ ने इन शोरूम को सील करने कार्रवाई की है। अवैध तरीके से संचालित इन शोरूम के बंद होने से उन लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है, जिन्होंने यहां से मोटर साइकिलें खरीदी हैं। क्योंकि इन शोरूम से बेची गई गाड़ियों का चेसिस नंबर मिलने पर आरटीओ उनका रजिस्ट्रेशन भी रद्द कर देगा। ट्रेड लाइसेंस के लिए आवेदन किया, लेकिन अभी अनुमति नहीं: आरटीओ सीएल देवांगन बताते हैं कि कार्रवाई के बाद अवैध शोरूम संचालकों ने ट्रेड लाइसेंस के लिए आवेदन किया है। लेकिन अभी उन्हें सर्टिफिकेट जारी नहीं किया जाएगा। नोटिस देकर जो जानकारी मांगी गई है, उसका निराकरण पहले होगा। क्योंकि इससे शासन को राजस्व का नुकसान हुआ है।

कवर्धा में बैठे बड़े डीलर्स की मदद से बेचते थे बाइक
अवैध शोरूम चला रहे ये संचालक जिला मुख्यालय कवर्धा में बैठे बड़े डीलर्स की मदद से मोटर साइकिलों को बेच रहे थे। बड़े डीलर्स कमीशन की आड़ में संचालकों को गाड़ी दे देते थे। आरटीओ टीम की पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ। इस पर आरटीओ ने उन बड़े डीलर्स को भी नोटिस जारी की गई है। उनसे यह जानकारी मांगी गई है कि अब तक इन अवैध शोरूम की कितनी मोटर साइकिलें उन्होंने बिकवाई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें