पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना जांच बढ़ाएं:जिले में कोरोना से 53 मरीजों की मौत, कलेक्टर बोले अगर जल्दी जांच कराते तो बचाई जा सकती थी जान

कवर्धा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एनएचएम संचालक डॉ. प्रियंका शुक्ला ने की स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा

जिले में कोरोना से अब तक 53 मरीजों की मौत हो चुकी है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) की संचालक डॉ. प्रियंका शुक्ला शनिवार को कवर्धा दौरे पर आई। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य कार्यक्रमों की जानकारी लेते हुए कोरोना से हुई मौतों की समीक्षा की। कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने बताया कि लक्षण छिपाकर जांच में देरी के कारण ज्यातादर मरीजों की जान गई है। यदि जल्द जांच कराते तो जानें बचाई जा सकती थी। कलेक्टर शर्मा ने बताया कि कवर्धा ब्लॉक में कोरोना से सर्वाधिक 27 मरीजों की जान गई है। वहीं पंडरिया ब्लॉक में 16, बोड़ला में 6 और सहसपुर लोहारा में 4 मरीजों की मौत हुई। एमडी डॉ. प्रियंका ने कोरोना जांच बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। लक्षण वाले लोगों की पहचान के लिए सर्विलेंस बढाने, चिन्हांकित लोगों का 24 घंटे के भीतर कोरोना जांच कराने कहा है। एंटीजन जांच में रिपोर्ट निगेटिव आने पर भी ऐहतियात के तौर पर लक्षण वाले लोगों का आरटीपीसीआर जांच कराने निर्देश दिए हैं। समीक्षा मीटिंग में जिला पंचायत सीईओ विजय दयाराम के्र सीएमएचओ डॉ. शैलेन्द्र कुमार मंडल समेत सभी बीएमओ उपस्थित रहे। इस दौरान सावधानी बरते जाने, मास्क लगाने पर पर्याप्त दूरी बनाए रखने के लिए निर्देश दिए।

लोगों में जागरूकता बढ़ाने पर दिया जोर
दुर्ग संभाग के स्वास्थ्य संचालक डॉ. सुभाष पांडेय ने भी कवर्धा का दौरा किया। उन्होंने कोरोना जागरुकता बढ़ाने पर जोर दिया। संक्रमण की रोकथाम के अनुरूप व्यवहार बढ़ाने यानी मास्क का उपयोग, दो गज की शाररिक दूरी का पालन और हैंडवॉश की आदतों को लोगों के व्यवहार में शामिल करने प्रचार-प्रसार बढाने पर जोर दिया। उन्होंने कवर्धा के वार्ड- 18 में पहुंचकर मितानिनों और लोगों से चर्चा भी की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें