पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

योजना:पुराने नाले पर 600 मीटर सड़क निर्माण की योजना

कवर्धा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 7.35 लाख रुपए होंगे खर्च

शहर के राजनांदगांव रोड से पिलारी नहर, शांतिदीप राइस मिल होते हुए नवीन बाजार तक निर्मित वर्षों पुराने नाले पर 600 मीटर लंबी सड़क बनाई जाएगी। सड़क के नीचे अंडर ग्राउंड नाला होगा। प्रोजेक्ट को पूरा करने में 7.35 लाख रुपए की लागत आएगी, इसके लिए योजना तैयार कर ली गई है। स्मार्ट सिटी की तर्ज पर काम कराया जाएगा। नाले पर सड़क बनाने के साथ ही पाथवे बनाई जाएगी। नगर पालिका ने सर्वे कर प्रस्ताव तैयार कर लिया है। इसे स्वीकृति के लिए कैबिनेट मंत्री मो. अकबर को भेजी गई है। नपाध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा को उम्मीद है कि जल्द ही इसे स्वीकृति भी मिल जाएगी। वर्षों पुराने इस नाले पर सड़क बनने से नवीन बाजार तक पहुंचना आसान हो जाएगा। अभी विंध्यवासिनी मंदिर के पीछे गली से होते हुए बाजार पहुंचते हैं। इस मार्ग पर सड़क किनारे दुकानें लगने से भीड़ अधिक हो जाती है। शांतिदीप राइस मिल से नवीन बाजार तक बना वर्षों पुराना नाला खराब हो चुका है। नाले में गंदे पानी की निकासी में भी दिक्कत हो रही है। नाला का जीर्णोद्धार होने के साथ ही इसके ऊपर सड़क बनने से लोगों को सुविधा मिलेगी। समस्या यह है कि नाले के आसपास कई अतिक्रमण हैं। निर्माण के लिए अतिक्रमण को हटाना पड़ेगा। अभी यह है कि स्थिति : शांतिदीप कॉलोनी से नवीन बाजार तक बना वर्षों पुराना नाला जीर्ण-शीर्ण हो चुका है।

नवीन बाजार पहुंचने का मार्ग खुलेगा, होगी सुविधा
नपाध्यक्ष ऋषि शर्मा का कहना है कि राजनांदगांव रोड से पिलारी नहर, शांतिदीप राइस मिल होते हुए नवीन बाजार तक नाले पर सड़क सह पाथवे बनने से सुविधा बढ़ेगी। नगरवासियों से यह मांग लगातार आ रही है। इसके मद्देनजर इंजीनियर्स की मदद से नाले का सर्वे किया गया। उसके हिसाब से प्रस्ताव तैयार किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें