पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खेल:कवर्धा और बिलासपुर के बीच हुआ बेसबॉल का रोमांचक मुकाबला, 3- 3 के बराबर स्कोर से मैच ड्रॉ

कवर्धा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रयास स्पोर्ट्स अकादमी की ओर से कराई गई एक दिवसीय प्रतियोगिता

प्रयास स्पोर्ट्स अकादमी कवर्धा की ओर से बुधवार को छीरपानी मैदान में एकदिवसीय बेसबॉल प्रतियोगिता कराई गई। स्पर्धा में कवर्धा और बिलासपुर टीम के खिलाड़ी आमने- सामने हुए। दोनों की टीम के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और मैच 3- 3 के बराबर स्कोर से ड्रॉ हो गया। स्पर्धा में टॉस जीतकर कवर्धा की टीम ने फिल्डिंग किया। बिलासपुर की टीम ने पहले इनिंग में अपने अच्छे प्रदर्शन से 2 रन बनाए। जवाब में कवर्धा की टीम ने 3 रन बनाया। यह मैच बहुत ही रोमांचक भरा रहा। दोनों टीमों के बीच 5 इनिंग मैच खेला गया, जिसके चौथे इनिंग तक कवर्धा की टीम 1 रन से आगे थी। पांचवे इनिंग में बिलासपुर की टीम ने हीटिंग की बदौलत 1 रन लेने में कामयाब हो गए, जिसे दोनों टीम का स्कोर 3- 3 से बराबर हो गया और यह मैच ड्रॉ हो गया।

छीरपानी मैदान में रोशनी के लिए लाइटें लगवाने का आश्वासन
मैच के दौरान उपस्थित नपाध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा ने दोनों ही टीम के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया । खिलाड़ियों की ओर से छीरपानी मैदान में रोशनी के लिए लाइटें लगवाने मांग की । ताकि बेसबॉल और सॉफ्टबॉल के खिलाड़ियों को अभ्यास करने में सहूलियत हो । इस पर नपाध्यक्ष श्री शर्मा ने मैदान में लाइट लगाने का आश्वासन दिया है ।

कोरोना काल में पहली बार खेल स्पर्धा
कोरोन के चलते मार्च 2020 से लॉकडाउन घोषित हो गया । जून 2020 में अनलॉक के बाद भी खिलाड़ी मैदान में प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे थे । खेल प्रतियोगिता पर रोक लगाई गई थी । जिले में कोरोना को लेकर स्थिति में काफी सुधार हुआ है । मैदान में खेल अभ्यास शुरु हो गए हैं । यह पहला मौका था जब छिरपानी मैदान में बेसबॉल प्रतियोगिता हुई ।

21 जनवरी से लगेगा बेसबॉल कैंप, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी देंगे प्रशिक्षण
प्रयास स्पोर्ट्स अकादमी कवर्धा की ओर से बेसबॉल प्रशिक्षण कैंप लगाया जा रहा है, जो 21 जनवरी से शुरु होगा । शिविर में दिल्ली व महाराष्ट्र के अंतरराष्ट्रीय कोच विष्णु, प्रकाश कुमार और इंडिया के बेस्ट पिचर सौरभ गायकवाड़ प्रशिक्षण देने आएंगे । खिलाड़ियों को पिचिंग, हिटिंग की बारीकियां सिखाएंगे । इससे खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहतर होगा ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें