वीरनी पुरस्कार:कवर्धा पुलिस की अंकिता गुप्ता होंगी सम्मानित, 14 अप्रैल को CM बघेल देंगे सम्मान

कवर्धा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में पुलिस बल में महिला आरक्षक अंकिता गुप्ता का नाम वीरनी पुरस्कार के लिए चुना गया है। यह पुरस्कार अलग-अलग क्षेत्रों में काम करने वाली महिलाओं को दिया जाता है। अंकिता पिछले छह साल से शहर और दूसरे जिलों की बेटियों को पुलिस भर्ती, सेंट्रल फोर्स से लेकर अनेक तरह के प्रशिक्षण नि:शुल्क दे रही हैं।

अंकिता के प्रयास से करीब 200 छात्राओं का चयन सेंट्रल फोर्स और पुलिस विभाग में हुआ है। अंकिता ने पुलिस विभाग की तरफ से 9 बार राष्ट्रीय स्तर का प्रतिनिधित्व किया है। साथ ही 2011 से एथलेटिक्स को लेकर भी पुलिस विभाग का मान भी बढ़ाया है।

14 अप्रैल को वर्चुअली आयोजित होगा कार्यक्रम

यह पुरस्कार समारोह आंबेडकर जयंती 14 अप्रैल 2021 को वर्चुली आयोजित होगा। इन पुरस्कारों की स्थापना मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और नगर निगम स्मार्ट सिटी रायपुर के महापौर एजाज ढेबर के नेतृत्व में मिलकर किया गया है।

अंकिता गुप्ता छात्राओं को ट्रेनिंग देती हुई।
अंकिता गुप्ता छात्राओं को ट्रेनिंग देती हुई।

इन्हें भी मिलेगा पुरस्कार

अंकिता गुप्ता के अलावा पुरस्कार प्राप्त करने वालों में तीजन बाई, दुती चंद, शुभा मुद्यल, रेबेका मम्मन जॉन, सब्बाह हाजी, राणा सफवी, बुधरी ताती, केशकुंवर पनिका, अमिता श्रीवास, लक्ष्मी करियारे, अमीरा शाह, याशिका दत्त, सविता अवस्थी शामिल हैं। यह पुरस्कार अलग-अलग क्षेत्रों में काम करने वाली महिलाओं के लिए दिया जा रहा है, जो समाज के बीच रचनात्मक काम करते हुए आगे बढ़ रही हैं।

खबरें और भी हैं...