26 गांवों के किसान परेशान:3 साल बाद भी नहर विस्तार का काम शुरू नहीं

कवर्धा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सहसपुर लोहारा ब्लॉक स्थित सुतियापाट बांध से नहर विस्तार की स्वीकृति मिले 3 साल हाे गए, लेकिन अब तक काम शुरू नहीं हुआ था। इसे लेकर आक्रोशित क्षेत्र के किसानों ने भारतीय किसान संघ के बैनर तले मोर्चा खोल दिया है। क्षेत्र के 26 गांव के किसानों का ज्ञापन राज्यपाल के नाम लोहारा तहसीलदार को सौंपा है।

बताया कि भारतीय किसान संघ ब्लॉक इकाई लोहारा के बैनर तले सुतियापाट नहर विस्तार को लेकर लगातार कई आंदोलन किया है। 20 दिसंबर 2021 को हुए चक्काजाम में ब्लॉक अध्यक्ष संजय साहू ने ऐलान किया था कि जल्द ही नहर विस्तार कार्य शुरू नहीं होता, तो किसानों को साथ लेकर अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन करेंगे।

घोषणा के दिन से ही संघ के कार्यकर्ता मांगों को लेकर क्षेत्र सभी गांव में जाकर इसकी तैयारी कर रहे थे। जिले भर से 10 हजार किसान लोहारा में शामिल होने तैयार थे। इसी बीच कोरोना के कारण सरकार ने सभी तरह के धरना व आंदोलन पर रोक लगा दिया। किसानों ने अनिश्चितकालीन धरना तो निरस्त कर दिया है, 26 गांव के किसानों का हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन राज्यपाल के नाम सौंपा है।

प्रोटोकॉल हटते ही परिवार के साथ आंदोलन करेंगे किसान: ज्ञापन के बाद भी शासन- प्रशासन ने कार्य शुरू नहीं कराया, तो बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है। किसान संघ का कहना है कि कोरोना प्रोटोकॉल के हटते ही किसान अपना पूरा परिवार लेकर आंदोलन करेंगे। भारतीय किसान संघ की महिला प्रमुख मंजू ठाकुर व जमुना बघेल ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर यह स्पष्ट कर दिया है।

खबरें और भी हैं...