पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण के बचाव व रोकथाम:विश्व स्वास्थ्य दिवस पर चाइल्ड लाइन ने संक्रमण से बचाव की दी जानकारी

कवर्धा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शारीरिक और सामाजिक दूरी बरकरार रखने लोगों को किया जागरूक

विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग की टीम द्वारा जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बचाव व रोकथाम के लिए जागरूकता कार्य किया गया। चाइल्ड लाइन 1098 टीम ने जिले के ग्राम रौचन व ग्राम सलिहा में बच्चों, महिलाओं, नागरिकों को मास्क का वितरण किया। शासन-प्रशासन द्वारा जारी नियम का कड़ाई से पालन करने कहा।

ग्रामीणों को डब्ल्यूएचओ के गाइड लाइन अनुसार छः चरणों में हाथ धुलाई का अभ्यास कराया। टीम द्वारा शारीरिक एवं सामाजिक दूरी बरकरार रखने प्रेरित किया। ग्रामीणों को कोरोना लक्षण पता चलते ही जांच एवं उपचार के लिए कहा गया। जिला स्वास्थ्य समिति व जिला प्रशासन द्वारा होम आइसोलेशन मरीजों के लिए जारी हेल्पलाइन नंबर की जानकारी दी गई।

ग्रामीणों को बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने के लिए अपील की गई।निःशुल्क चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 पर फोन करके बच्चों के लिए मदद प्राप्त करने के संबंध में बताया। जन जागरूकता कार्य में चंद्रकांत यादव, चित्रारेखा राडेकर, राधिका धुर्वे, महेश निर्मलकर, राजेश कुमार कश्यप, दुर्गा साहू, तबस्सुम खान, दुर्गेश साहू आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें