पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम अपडेट:हवा का रुख बदलने के बाद 21 से जिले में बढ़ेगी ठंड

कवर्धा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अभी दक्षिण पूर्व से नमीयुक्त और गरम हवा आने के कारण अधिकतम तापमान 34 डिग्री पर पहुंचा

दीवाली बीतने के साथ ही अब कबीरधाम जिले में सर्दी आगमन की तैयारी में है। पश्चिमी विक्षोभ के निकलने के बाद हवा का रुख बदलेगा। 21 नवंबर से शहर सहित जिलेभर में ठंडी बढ़ जाएगी। न्यूनतम व अधिकतम तापमान भी गिरने लगेगा। पश्चिमी विक्षोभ से हुई बादलों की आवाजाही ने ठंड का असर कम कर दिया था, लेकिन 21 व 22 नवंबर से तापमान में गिरावट की संभावना है। वर्तमान में दक्षिण पूर्व से नमीयुक्त और गरम हवा आने के कारण तापमान में वृद्धि देखी जा रही है। कवर्धा में अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम 18 डिग्री सेल्सियस पर स्थिर है। रायपुर के मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा का कहना है कि आने वाले 24 घंटे में तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्के बादल बने रहने की संभावना है, लेकिन 21 नवंबर से छग के उत्तरी भाग में तापमान में गिरावट आएगी। बताया गया है कि 22 नवंबर से राज्य के शेष हिस्सों में तापमान में गिरावट आने के साथ ही सर्दी बढ़ेगी।

तापमान में हो रहा इजाफा
इस साल मानसून की विदाई के बाद अचानक ठंड पड़ने लगी। नवंबर के पहले हफ्ते में तो रात का तापमान 12 डिग्री पहुंच गया था। तब लग रहा था कि सर्दी और बढ़ेगी, लेकिन चक्रवात और पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता होने से तापमान बढ़ने लगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser