पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:बिजली बिल में लगातार हो रही गड़बड़ी से उपभोक्ता हैं परेशान

नवागढ़/अंधियारखोरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जेई ने कहा- मुझे इसकी जानकारी नहीं है, बीपी नंबर चेक कर बताऊंगा

अंधियारखोर अंचल के ग्रामीण बिजली बिल में लगातार हो रही गड़बड़ी से परेशान हैं। लॉकडाउन के बाद से स्पॉट बिलिंग बिजली विभाग ने प्रारंभ की है, तबसे बिजली बिल में लगातार गड़बड़ी की शिकायत आ रही है। घरेलू उपभोक्ताओं को कुछ भी बिल थमाया जा रहा है। इसे लेकर जेई नवागढ़ नवीन वर्मा ने बताया कि इस तरह की गड़बड़ी की मुझे जानकारी नहीं है। उनका बीपी नंबर चेक करने के बाद ही कुछ बता पाऊंगा। बिल भुगतान की तारीख और ऑनलाइन अपडेट के बारे में जांच करने के बाद ही कुछ बता पाऊंगा।

बीपी नंबर से ऑनलाइन चेक करा बिल पटा रहे थे

ऐसा ही एक वाकया धनगांव के लीला शंकर तिवारी के साथ हुआ। जबसे स्पॉट बिलिंग शुरू हुई थी, बिलिंग करने वाला व्यक्ति उनके घर बिलिंग नहीं करता था और उन्हें कभी खंडसरा तो कभी संबलपुर जाने की सलाह देता था, कि वहां जाकर लिस्ट में अपना बिल जुड़वाएं। तिवारी ने बताया कि पिछले कई माह से उन्हें बिल प्राप्त नहीं हो रहा था, वे अपने बीपी नंबर से ऑनलाइन चेक करा कर बिल भुगतान कर रहे थे। इस माह उनका स्पॉट बिलिंग किया गया है और उन्हें 3490 रु. का बिल थमा दिया गया है, जबकि पहले जब रीडिंग होती थी, तो करीब 150 से 200 रुपए के बीच बिल आता था।

बड़ी शिकायत यह भी है कि बिल में जो भुगतान की अंतिम तारीख दी होती है, उस दिन तक बिल ऑनलाइन अपडेट नहीं हुआ रहता है। इस माह भी ग्राम धनगांव में 30 जनवरी को स्पॉट बिलिंग किया गया था। जिस पर भुगतान की अंतिम तारीख 4 फरवरी दर्ज थी, लेकिन 5 फरवरी को दोपहर तक बिल ऑनलाइन अपडेट नहीं हुआ था। 6 फरवरी को बिल ऑनलाइन अपडेट दिखा रहा है और आज ही इसके भुगतान का अंतिम तारीख है, जिससे भुगतान में उपभोक्ताओं को बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें