पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरोपियों की गिरफ्तारी:डाक पार्सल लिखे कंटेनर को मवेशी तस्करी के लिए कराया था मॉडिफाई, तीन गिरफ्तार

बोड़ला14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में मवेशी तस्कर। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में मवेशी तस्कर।

बोड़ला पुलिस को मंगलवार सुबह 4 बजे 41 भैंसों से भरे एक कंटेनर समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस बल नेशनल हाइवे पर मुस्तैद थी। इसी दौरान डाक पार्सल लिखे कंटेनर क्र.- यूपी 78 बीटी 9237 रायपुर से जबलपुर जाना बताया।

कड़ी पूछताछ के बाद कंटेनर ड्राइवर व दो अन्य व्यक्तियों को वाहन में भरे पशुओं की दस्तावेज दिखाने के लिए कहा गया, लेकिन वाहन चालक ने कोई भी प्रमाण पेश नहीं किया। इतने में तीनों भागने की फिराक में थे। इससे पहले पुलिस बलों ने आरोपियों को धर दबोच लिया। आरोपियों के कब्जे से अवैध तरीके से कत्लखाने ले रहे 41 भैंसों को बरामद किया है। इन मवेशियों को भोरमदेव छपरी राधा माधव गौशाला के सुपुर्द किया है। पकड़े गए कंटेनर को आरक्षी केंद्र कवर्धा के अभिरक्षा में दी गई है। आरोपी शेख रफीक पिता शेख रशीद (55) नागपुर महाराष्ट्र, मोहम्मद शहजाद पिता मो.मकशद (30) जिला मुजफ्फरनगर यूपी और शारुद कुरैशी पिता इदरीश कुरैशी (25) जिला शामली यूपी को पशु क्रूरता अधिनियम के तहत न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

थाना प्रभारी संतराम सोनी ने बताया कि तस्करों को पकड़ने नाकेबंदी की गई थी। कंटेनर से जब्त 41 मवेशियों की कीमत 1 लाख 34 हजार व एक कंटेनर कीमत 15 लाख कुल कीमत 16 लाख 43 हजार की जब्त कर कब्जे में लिया है। डाक पार्सल के लिए उपयोग में लाने वाले कंटेनर को तस्करों ने पशु तस्करी के लिए खास तरह से मॉडीफ़ाई कराया है। 5 मवेशियों की हालत गंभीर है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें