पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्षेत्र में अब तक 41 लोगों को लगाया गया टीका:10 दिन में 301 लोगोंं की हुई कोरोना जांच, 81 मरीज मिले

चिल्फीघाटीएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र झलमला जंगल में क्षेत्र के ग्राम पंचायत जंगल में कोरोना की जांच व टीकाकरण कार्य में तेजी लाई जा रही है। ग्रामीण चिकित्सा अधिकारी जग राठौर से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 10 दिनों में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र झलमला जंगल में 301 लोगों का कोरोना जांच की गई, जिसमें 81 संक्रमित पाए गए।

वही सेंटर में अब तक 41 लोगों का टीकाकरण का कार्य भी पूर्ण किया गया है। कोरोना से संक्रमित सभी से लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम समय-समय पर जाकर इन लोगों का जांच कर आवश्यक दवाएं दी जा रही है। वही विभाग द्वारा लोगों को मास्क लगाने, 2 गज की दूरी बनाए रखने की समझाइश दी जा रही है। ठीक इसके विपरीत वनांचल क्षेत्र के अधिकांश स्वास्थ्य केंद्रों में किट नहीं होने के कारण जांच में देरी हो रही है। कोरोना महामारी से निपटने में परेशानी का सामना लोगों को करना पड़ रहा है। सामने कृषि कार्य सिर पर है ऐसे में समय पर जांच नहीं होने पर लोगों को एक गांव से दूसरे गांव कृषि कार्य के लिए जाना ही पड़ेगा, जिससे संक्रमण फैलने की आशंका बनी रहेगी। इधर टीकाकरण को लेकर क्षेत्र के लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें