पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कलेक्टर के साथ नपाध्यक्ष ने किया शहर का दौरा:निर्णय, सरदार पटेल मैदान में लगेगा सब्जी बाजार

कवर्धा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • थोक सब्जी बाजार ट्रांसपोर्ट नगर में होगा शिफ्ट

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए गुरुवार को कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा व नपा अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा ने सभी कंटेनमेंट वार्डों का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के बाद शहर की स्थिति का आकलन करते हुए यह तय किया गया कि थोक व चिल्हर सब्जी विक्रेताओं को अलग-अलग स्थानों पर विभाजित किया जाएगा।

कोरोना के पहले चरण के मुताबिक ही अब दूसरे लहर में फिर शहर के सरदार पटेल मैदान में सब्जी बाजार लगाने का फैसला लिया गया है। नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा ने कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा सहित जिला अधिकारियों से कोरोना चेन को तोड़े जाने के लिए चर्चा की। इस दौरान गुरु तेग बहादुर चौक से लेकर लोहारा नाका चौक तक लगने वाले सब्जी व्यापारियों को व्यवस्थित किए जाने पर चर्चा हुई।

अधिकारियों से चर्चा कर निर्देशित किया गया कि 10 अप्रैल शनिवार से सभी फुटकर सब्जी व्यापारियों को भाजपा कार्यालय के पीछे व सरदार पटेल मैदान में व्यवस्थित किया जाना है। सभी सब्जी व्यापारी प्रशासन द्वारा चयनित सरदार पटेल मैदान व भाजपा कार्यालय के पीछे ही अपना व्यवसाय करेंगे। कलेक्टर ने फुटकर सब्जी व्यापारियों के साथ-साथ थोक सब्जी विक्रेता को भी शनिवार से ही ट्रांसपोर्ट नगर स्थित हाट बाजार में शिफ्ट किए जाने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देशित किया।

भीड़ होने से गांधी मैदान में बनाएंगे अस्थाई पार्किंग
नपाध्यक्ष ऋषि शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बावजूद ऋषभ देव चौक से लेकर गुरुनानक गेट तक यातायात प्रभावित रहता है। बाजार में भीड़-भाड़ अधिक होने के साथ-साथ वाहनों का आवागमन भी अधिक बढ़ रहा है, जिसे देखते हुए गांधी मैदान को अस्थायी पार्किंग बनाये जाने को कहा। अउन्होंने बताया कि राजमहल चौक के पास भी यातायात दबाव होने से दुर्घटना होने की आशंका रहती है, जिसे देखते हुए वहां फुटकर सब्जी, ठेला लगाने वाले को राजीव पार्क में अस्थायी व्यवस्था किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें