पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ज्ञापन:खाद और बिजली समस्या को लेकर प्रदर्शन

कवर्धा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा किसान मोर्चा ने जिले के चारों ब्लॉक मुख्यालय में दिया धरना, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा ने मंगलवार को 6 सूत्रीय मांगाें को लेकर एक दिवसीय धरना दिया। प्रदर्शन के दौरान छग में कम बारिश वाले तहसीलों को सूखाग्रस्त घोषित करने मांग की गई। साथ ही खाद, बिजली की समस्या के मुद्दे को जोर- शोर से उठाया।

कवर्धा में धरना सभा में भाजपा ने खाद, बिजली समस्या को लेकर कांग्रेस सरकार को घेरा। भाजपा पदाधिकारियों ने कहा कि कांग्रेस सरकार में किसानों को बिजली से लेकर खाद-बीज तक और धान खरीदी के समय बारदाना के संकट से जूझना पड़ रहा है। सरप्लस बिजली वाले राज्य में अघोषित बिजली कटौती हो रही है।

भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल ठाकुर और किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष भुनेश्वर चंद्राकर के नेतृत्व में चारों ब्लाक मुख्यालय में प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शन के बाद राज्यपाल के नाम एसडीएम को 6 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। प्रदर्शन में पूर्व जिपं अध्यक्ष रामकुमार भट्ट, जिला महामंत्री विरेन्द्र साहू, नितेश अग्रवाल, चंद्रप्रकाश चंद्रवंशी, व भाजपा के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

1 नवंबर से धान खरीदी शुरू करने की मांग

भाजपा ने 9 सूत्रीय मांगाें को लेकर प्रदर्शन किया। इनमें प्रदेश के अल्प बारिश वाले तहसीलों को जल्द सूखाग्रस्त घोषित करने, कांग्रेस सरकार के घोषणा पत्र अनुरूप किसानों को उनके 2 साल का बकाया बोनस देने, स्थायी पंप कनेक्शन देने, खाद की कालाबाजारी रोकने, 1 नवंबर से धान खरीदी शुरू करने सहित अन्य मांग शामिल है।

खबरें और भी हैं...