पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उपलब्धि:लॉकडाउन में जरूरतमंद परिवारों को राशन बांटे

कवर्धाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोगों की सेवा करने वाले निरीक्षक को भारतीय पुलिस की भूमिका पर प्रकाशित किताब में मिली जगह

वैश्विक महामारी कोरोना से पूरा देश संघर्ष कर रहा है। इस बीच कानून व्यवस्था के पालन के साथ जरूरतमंद परिवारों को आवश्यकता अनुसार राशन बांटने सहित चुप नहीं रहेंगे.. अभियान चलाकर घरेलू हिंसा के प्रति महिलाओं को जागरुक करने जैसे अन्य उत्कृष्ट कार्य कर कबीरधाम पुलिस के निरीक्षक अनिल शर्मा ने पुलिस का मानवीय चेहरा सामने लाया है। खासतौर पर गरीब तबके की महिलाओं, सीनियर सिटीजन और प्राणियों के प्रति कठिन परिस्थितियों में आवश्यकता अनुसार अद्वितीय सेवा की। जन-साधारण के प्रति किए गए इन्हीं श्रेष्ठ कार्यों को केंद्र सरकार ने काफी सराहा है। यही नहीं, पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो गृह मंत्रालय भारत सरकार के दिशा निर्देश में कोविड-19 महामारी से संघर्ष में भारतीय पुलिस की भूमिका पर किताब तैयार कर प्रकाशन किया गया है।

निरीक्षक के ये 3 श्रेष्ठ कार्य, जिसे केंद्र ने सराहा
1. लाॅकडाउन के दौरान होटल, भोजनालय और अन्य गतिविधियां बंद होने से थाना क्षेत्र के गाय, बैल, कुत्ते आदि के भोजन की समस्या खड़ी हो गई थी। इन प्राणियों के लिए भोजन की व्यवस्था की।
2. कोरोना के प्रति जागरूकता के लिए कोविड-19 फाइटर तैयार किया। लोगों को लाॅकडाउन का पालन के लिए प्रेरित करने और विभिन्न जागरूकता अभियान चलाया।
3. निरीक्षक ने चुप नहीं रहेंगे.. अभियान शुरू कर महिलाओं को उनके साथ हुए अपराधों की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए देने जागरूक किया। प्राप्त शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई की।

राज्य के 8 पुलिसकर्मियों की तारीफ : भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा महामारी से संघर्ष में भारतीय पुलिस की भूमिका पर प्रकाशित किताब में छग राज्य के 8 पुलिसकर्मियों के कार्यों को सराहा गया है। इसमें सहसपुर लोहारा थाने के टीआई अनिल शर्मा को भी शामिल किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें