पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जुर्माना वसूल:बिना हेलमेट लगाए बाइक चलाने वाले चार पुलिसकर्मियों से दो-दो सौ रुपए लिया जुर्माना

कवर्धा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कवर्धा की ट्रैफिक पुलिस ने कानून का पालन न करने वाले पुलिसकर्मियों को सबक सिखाया है। शहर में 4 पुलिस वालों का चालान काटा गया। वजह थी, बिना हेलमेट के गाड़ी चलाना। चेकिंग के दौरान ये पुलिसकर्मी रोके गए और सभी से फाइन के 200-200 रुपए वसूलकर इन्हें दोबारा बिना हेलमेट के बाइक न चलाने की नसीहत भी दी गई।

शहर में यातायात के बढ़ते दबाव के साथ शहरी और ग्रामीण क्षेत्र से रोज बड़ी संख्या में वाहन चालक विभिन्न कार्यों से कवर्धा पहुंचते हैं। आए दिन अपनी छोटी सी लापरवाही के कारण सड़क हादसे का शिकार होते हैं। पुलिस जागरुकता अभियान चलाकर यातायात नियमों का पालन करने समझाइश देती है, लेकिन लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। इसके मद्देनजर एसपी शलभ कुमार सिन्हा के निर्देश पर कवर्धा में लापरवाह चालकों के खिलाफ कार्रवाई शुरु की गई है। कार्रवाई के पहले दिन बिना हेलमेट बाइक चला रहे 34 लोगों से 8,900 रुपए जुर्माना वसूल किया गया। इनमें 4 पुलिसकर्मी भी शामिल रहे, जो बिना हेलमेट बाइक चलाते पकड़े गए।

सभी अधिकारी- कर्मचारी व आम लोग बाइक चलाते समय हेलमेट पहनें- एसपी
एसपी ने सभी विभागों के अधिकारी- कर्मचारियों और आम लोगों को बाइक चलाते समय हेलमेट पहनने अपील की है। वाहन धीमी गति से चलाने, वाहन के आवश्यक दस्तावेज हमेशा साथ रखने, वाहन में नंबर प्लेट लगाने और फोर व्हीलर चलाते वक्त सीट बेल्ट लगाने, लाइसेंस हमेशा साथ रखने व नियमों का पालन करने कहा है। बाजारों व सड़कों पर निर्धारित स्थानों पर ही वाहन पार्किंग करें।

एक साल में 285 सड़क हादसे, 96 लोगों की मौत
कबीरधाम जिले में वर्ष 2020 में 285 सड़क हादसे हुए हैं। इनमें 96 लोगों की मौत हुई है। वहीं वर्ष 2019 में कुल 314 सड़क हादसे हुए हैं। इनमें 119 लोगों की मौत हुई है, वहीं 367 लोग घायल हुए हैं। ज्यादातर सड़क हादसे यातायात नियमों की अनदेखी से होते हैं, इसलिए नियमों का पालन जरुरी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें