पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कांग्रेसियों ने की खिंचाई:मोदी की गलत नीति के कारण बढ़ी महंगाई: पाटिला

कवर्धा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला कांग्रेस कार्यालय में बढ़ती महंगाई को लेकर प्रदेश महासचिव ने पत्रकारों से की चर्चा

जिला कांग्रेस कार्यालय कवर्धा में कबीरधाम जिले के प्रभारी व कांग्रेस के प्रदेश महासचिव थानेश्वर पाटिला व जिला अध्यक्ष नीलू चंद्रवंशी ने पत्रकारों के समक्ष देश में बढ़ रही महंगाई व इस पर नियंत्रण कर पाने में असफल मोदी सरकार को घेरा। पत्रकारों से चर्चा करते हुए डॉ. पाटिला ने कहा कि केंद्र में बैठी मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण वस्तुओं के दामों में वृद्धि हुई है। पिछले दो वर्षों में पेट्रोल और डीजल के दाम लगभग दोगुने हो गए हैं। रसोई गैस के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। दवाइयों के दाम में भी वृद्धि लगातार की जा रही है।

डॉ. पाटिला ने कहा कि खाद्य तेलों को लेकर भी दामों में वृद्धि देखी जा सकती है। एक तरफ सरकार खाद्य पदार्थों के दाम बढ़ा रही है, वहीं दूसरी ओर किसानों की आमदनी घट रही है। इसका फायदा बिचौलियों को मिल रहा है। खाद्य तेल के दाम पिछले 2 वर्षों में लगभग दोगुने हो गए हैं। उन्होंने कहा कि एक तरफ महंगाई बढ़ रही है। दूसरी तरफ मोदी सरकार की कुनीति के कारण लोगों की कमाई घट रही है। नोटबंदी व जीएसटी से व्यापार-व्यवसाय तबाह हो चुके हैं। कोरोना महामारी और बढ़ती महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ दी है।

नोटबंदी व जीएसटी ने व्यापार को प्रभावित किया : नीलू
पत्रकारों से चर्चा में जिलाध्यक्ष नीलू चंद्रवंशी ने कहा कि जब से केंद्र की मोदी सरकार आई है। देश के लोगों का बुरा हाल है। उनकी गलत नीतियों, गलत फैसलों की वजह से हमेशा देश की जनता परेशान हुई है। उनके कार्यकाल में लाए गए नोटबंदी की वजह से देश की जीडीपी गिरी है। नोटबंदी और जीएसटी की वजह से उद्योग-धंधे व व्यापार प्रभावित हुए हैं। कोरोना संक्रमण काल में मोटर वाहनों का न्यूनतम प्रयोग होने के पश्चात भी पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि सरकार पर एक बड़ा सवाल खड़ा करती है। देश की महंगाई अपने चरम सीमा पर पहुंच चुकी है, जिसके कारण देश की आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि देश के किसान भी इससे अछूते नहीं हैं। केंद्र सरकार की सबसे बड़ी विफलताओं में से एक कोरोना के समय उन्होंने देश की जनता का प्रबंध किए बिना लॉकडाउन लगाकर उनको मरने के लिए छोड़ दिया। इस कोरोनाकाल में लोग दाने-दाने को मोहताज हो गए। इस प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान वरिष्ठ कांग्रेसी लालजी चंद्रवंशी, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष गंगोत्री योगी, जिला उपाध्यक्ष ईश्वर शरण वैष्णव, प्रशांत परिहार मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...