पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राहत:फिल्टर प्लांट के अधूरे काम को पूरा करने नपा ने दिया 180 दिन का अतिरिक्त समय

कवर्धा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नपा परिषद की बैठक, 15 एजेंडों पर चर्चा, विरोध के बीच 13 प्रस्तावों पर मुहर

नगर पालिका कवर्धा में बुधवार को नपाध्यक्ष ऋषि शर्मा की अध्यक्षता में परिषद की बैठक हुई। बैठक दोपहर 2 बजे शुरु हुई, जो साढ़े 3 बजे यानी डेढ़ घंटे तक चली। इस बीच 15 मुख्य एजेंडों पर चर्चा हुई। विपक्षी पार्षदों के विरोध के बीच 13 प्रस्तावों पर मुहर लग गई। बैठक में पहला एजेंडा निर्माणाधीन वाटर फिल्टर प्लांट को लेकर था।
समय सीमा खत्म होने के बावजूद फिल्टर प्लांट का 30 फीसदी अधूरा है। ठेकेदार मेसर्स मल्टी अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेस नागपुर ने काम पूरा करने के लिए समयवृद्धि की मांग की थी। पालिका ने कंपनी को 6 महीने यानी 180 दिन की अतिरिक्त मोहलत दी है। नपाध्यक्ष ने तर्क देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण कार्य में देरी हुई। कंपनी ने अतिरिक्त समय की मांग की थी, जिस पर 6 महीने की समयवृद्धि कर प्रस्ताव शासन का भेजने का फैसला लिया है।
शांतिदीप राइस मिल होते हुए नवीन बाजार तक सड़क बनाने 7.35 करोड़ का प्रस्ताव पारित: राजनांदगांव रोड से पिलारी नहर, शांतिदीप राइस मिल होते हुए नवीन बाजार तक निर्मित वर्षों पुराना नाला व सड़क खराब हो चुका है। बरसात में इस रास्ते पर गुजरना मुश्किल हो जाता है। इसे देखते हुए वहां सड़क और पाथवे निर्माण किया जाएगा। स्थल निरीक्षण कर 7.35 करोड़ रुपए का एस्टीमेट तैयार किया है। प्रस्ताव को स्वीकृति के लिए शासन को भेजा जाएगा। स्वर्ण जयंती परिसर में गोठान को लेकर बैठक में भाजपा पार्षदों ने विरोध किया। पार्षद उमंग पाण्डेय ने कहा कि टेंडर लग गया है। रेट भी निकल गया और गोठान का काम पूरा हो चुका है अब दर स्वीकृति के लिए परिषद में लाया जाना नपा नियम के विरुद्ध है।

इन कार्यों को भी मंजूरी
शहर के भारतमाता प्रतिमा सौंदर्यीकरण स्थल में भारतमाता की प्रतिमा को सम्मानपूर्वक पीछे हटाकर सामने भाग में सौंदर्यीकरण कार्य के तहत गार्डनिंग, लाइटिंग सहित अन्य कार्य कराएंगे। नरवा, गरूवा, घुरवा, बाड़ी अंतर्गत 19.11 लाख रु. से गौठान निर्माण, हाईटेक बस में अतिरिक्त कार्य कराने एस्टीमेट पर मुहर लगी।

खबरें और भी हैं...