पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

क्राइम मीटिंग:आश्वासन नहीं, रिजल्ट चाहिए: एसपी

कवर्धा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अपराधों के निबटारे पर दिया जोर, कहा- सूत्रों को डेवलप करें थानेदार

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शुक्रवार को क्राइम मीटिंग हुई। मीटिंग में एसपी शलभ कुमार सिन्हा ने सभी 14 थाने व 3 पुलिस चौकी के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने थानों में पेंडेंसी निबटाने की हिदायत दी। वे आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन नहीं चाहते। रिजल्ट चाहिए और इसके लिए थानेदारों को अपने सूत्रों को डेवलप करने कहा।

एसपी सिन्हा ने कहा कि सभी थाना क्षेत्रों में अधिक से अधिक प्रतिबंधात्मक और माइनर एक्ट की कार्रवाई करें। बढ़ते अपराध जिसमें महिलाओं व बालक-बालिकाओं पर घटित होने वाले अपराधों और चोरी, अवैध शराब बिक्री, गांजा परिवहन जैसे अपराध को अंजाम देने वाले आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने थानेदारों को चेताया। समय-समय पर होटल, ढाबा, लाॅज की चेकिंग करने और चिटफंड व लुभावने ऑफर देने वाले कंपनियों के झांसे में न आने आमजनों को साइबर अपराधों को लेकर अवेयर करने कहा।

बेहतर कार्य के लिए 5 थानेदारों की सराहना
क्राइम मीटिंग के दौरान एसपी ने जिले के बेहतर कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को उचित इनाम देने की घोषणा की है। साथ ही कोतवाली थाना, पिपरिया, पंडरिया, सहसपुर लोहारा और सिंघनपुरी जंगल थाने के प्रभारियों के कार्यों की सराहना की गई। एसपी ने नक्सल थानाें और कैंपों में लगातार सूचना के आधार पर सर्चिंग करते हुए नक्सली गतिविधियों पर अंकुश लगाने पर खास तौर पर जोर दिया।

खबरें और भी हैं...