पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीन आउट ऑफ स्टॉक:सप्लाई नहीं, जिले के 95 में से 90 केंद्रों में दो दिन से वैक्सीन का इंतजार, 14 हजार को नहीं लगा टीका

कवर्धा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ऐसी शिक्षा नहीं चाहिए, यह शहर में कोरोना फैलाते कतार की सबसे बड़ी तस्वीर है
  • कोविशील्ड की कमी से 5 केंद्रों में सोमवार को 365 लोगों को ही लग पाया टीका
  • जिले से 50 हजार डोज की डिमांड की गई थी, सिर्फ 8 हजार ही मिलीं

कबीरधाम जिले में कोविशील्ड वैक्सीन की किल्लत हो गई है। वैक्सीन की कमी के चलते 95 में से 90 केंद्रों में दो दिन से टीकाकरण बंद है। इसके कारण 14 हजार लोगों को टीके नहीं लग पाए। जिले में वैक्सीन के 50 हजार डोज की मांग की थी। डिमांड के विपरीत सोमवार को राज्य से सिर्फ 8 हजार टीके ही मिले हैं।

आनन-फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में टीका लगाना बंद कर दिया गया है। जिले में राेज 8 हजार लोगों को टीके लग रहे थे। लेकिन वैक्सीन की कमी के कारण साेमवार काे सिर्फ 365 लाेगाें काे ही टीका लग पाया। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक वर्तमान में लगभग वैक्सीन के 2 हजार डोज बाकी है। वैक्सीन की कमी के कारण 95 में से सिर्फ 5 केंद्रों में ही टीकाकरण किया जा रहा है। फिलहात स्थिति ऐसी है कि आगामी दो दिन में वैक्सीन की सप्लाई नहीं हुई, तो सभी केंद्रों में टीकाकरण बंद करने की नौबत आ जाएगी।

3 दिन से 100 से ज्यादा केस, फिर भी हो रही लापरवाही ओपन स्कूल का असाइनमेंट जमा करने लगाई भीड़
कबीरधाम जिले में पिछले 3 दिन से 100 से ज्यादा केस मिल रहे हैं। फिर भी लापरवाही जारी है। आदर्श कन्या हायर सेकंडरी स्कूल में आेपन स्कूल का असाइनमेंट जमा करने का आखिरी दिन होने के चलते छात्र-छात्राओं की भीड़ लगी रही। काउंटर में जहां असाइनमेंट जमा हो रहा था, कतार लगी थी। कतार में स्टूडेंट्स सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते दिखे। यहां विद्यार्थियों को समझाइश देने जिम्मेदार नहीं खड़े थे। अधिकांश ने तो मास्क नहीं पहना था।

कबीरधाम में 1.86 लाख सीनियर सिटीजन को टीका लगाने का लक्ष्य, अब तक 27 प्रतिशत को ही लगा
कोरोना से बचाव के लिए 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। जिले में 1.86 सीनियर सिटीजन को टीके लगाने का लक्ष्य है। विपरीत इसके अब तक 49578 लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लगा है, जो कि कुल लक्ष्य का 27 प्रतिशत है। 45 से 59 साल उम्र के 25261 लोगाें को और 60 वर्ष से अधिक उम्र के 24317 लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लगा है। ओवरऑल 70 हजार लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

जहां संक्रमण ज्यादा, वहां पहले सप्लाई: सीएमएचओ
सीएमएचओ डाॅ. शैलेन्द्र कुमार मंडल बताते हैं कि जिले में वैक्सीन की किल्लत है। छग के जिन जिलों में संक्रमण ज्यादा है, वहां पहले वैक्सीन भेजी जा रही है। रायपुर, नांदगांव, दुर्ग, बेमेतरा, बिलासपुर में इसकी सप्लाई अधिक है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें