पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:अब कवर्धा में भी होगा कोरोना टेस्ट, दस स्टाफ को दे रहे ट्रेनिंग

कवर्धा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वायरस के खतरे के बीच एक अच्छी खबर भी है। वो यह है कि अब कवर्धा में भी कोरोना जांच हो सकेगा। जिला अस्पताल परिसर में जहां पहले कोविड सेंटर बनना था, उसे ही लैब बना रहे हैं। कोरोना जांच के लिए माइक्रोबायोलॉजिस्ट, पैथालॉजी स्टाफ और लैब टेक्नीशियन समेत 10 लोगों की टीम तैयार कर ली गई है।  रायपुर के लालपुर स्थित रीजनल लेप्रोसी ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट (आईआरएल) में इन्हें ट्रेनिंग दिलाई जा रही है। ट्रेनिंग में उन्हें कोरोना वायरस के सैंपलिंग की जांच प्रक्रिया और बारीकी सिखाई जा रही है। कोरोना जांच के लिए ट्रू-नॉट मशीन जिले को मिलने वाला है।  छग मेडिकल सर्विसेज कॉर्पोरेशन (सीजीएमएससी) से ट्रू-नॉट (कोरोना जांचने के लिए) मशीन उपलब्ध कराई जा रही है। सीएमएचओ डॉ. एसके तिवारी का कहना है कि जल्द ही यह मशीन उपलब्ध हो जाएगी। तब तक मेडिकल स्टाफ की ट्रेनिंग भी पूरी हो जाएगी। यह सुविधा मिलने के बाद सैंपल की जांच यहीं हो सकेगी तो सुविधा होगी। 

एलआईसी स्टाफ को किया क्वारेंटाइन
राजनांदगांव से आए संक्रमित ब्रांच मैनेजर के संपर्क में आने से कवर्धा में एलआईसी का एक स्टाफ कोरोना पॉजिटिव मिला है। मरीज के साथ काम करने वाले अन्य स्टाफ को उनके ही ऑफिस में क्वारेंटाइन किया गया है। शहर में मरीज मिलने पर संक्रमण के खतरे को देखते हुए मंगलवार को नगर पालिका भवन को सील कर दिया गया। नपाध्यक्ष ऋषि शर्मा ने बताया कि किसी भी समस्या या शिकायत के लिए 07741- 232226 नंबर जारी किया है। सभी पार्षदों को अपने वार्डों की समस्या वार्डों में सुलझाने कहा है।

मोहभट्ठा में मिला कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव केस 7
सहसपुर लोहारा ब्लॉक के ग्राम मोहभट्ठा में नया कोरोना पॉजिटिव मिला है। पॉजिटिव मिला व्यक्ति मोहभट्ठा सेंटर में क्वारेंटाइन में था। उसे इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर कबीरधाम में शिफ्ट किया गया है। इसके साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 117 हो गई है। इनमें से 7 एक्टिव केस हैं, जबकि 110 डिस्चार्ज हो चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें