निर्देश / अफसर आवेदनों का निराकरण जल्द करें, ताकि लोगों को भटकना न पड़े

Officer applications should be resolved soon, so that people do not have to wander
X
Officer applications should be resolved soon, so that people do not have to wander

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

कवर्धा. लॉकडाउन के करीब तीन माह बाद कलेक्टोरेट में पहली बार समय सीमा(टीएल) बैठक आयोजित की गई। कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा की यह पहली टीएल बैठक थी। पहले बैठक में उन्होंने सभी अफसरों से परिचय पूछा। 
उन्होंने अफसरों को निर्देश दिया कि शासकीय कार्य में किसी भी प्रकार की लेटलतीफी न करें व समय पर काम पूरा करने निर्देश दिए। साथ ही कहा कि लोगों के आवेदन का निराकरण अपने कार्यालय में ही कर लें, ताकि छोटी-छोटी समस्या को लेकर लोगों को भटकना न पड़े। इसके साथ ही विभिन्न विभागों के योजना संबंधित जानकारी ली। बैठक में जिला पंचायत सीईओ विजय दयाराम के, डीएफओ दिलराज प्रभाकर, डिप्टी कलेक्टर अरुण सोनकर, अनिल सिदार समेत अन्य अफसर मौजूद थे। 
तीन चरणों में होने वाले पौधारोपण की समीक्षा: इस वर्ष विभिन्न प्रकार के 9 लाख 91 हजार 320 पौधारोपण करने का लक्ष्य रखा गया है। यह तीन चरण में होगा। पहला चरण 6 जुलाई को वन महोत्सव के साथ शुरू होगा। पहला चरण में जिले के शासकीय भवन, स्कूल, आश्रम, छात्रावास, आंगनबाड़ी, स्वास्थ्य केन्द्र के खाली जमीन पर कम से  कम 5 मुनगा के पौधे लगाएं जाएगें। दूसरा चरण 11 जुलाई को शुरू होगा। तीसरा चरण किसानों के तिहार हरेली 20 जुलाई के दिन पौधारोपण किया जाएगा। तीसरे चरण में जिले के गौठान, चारागाह स्थलों में छायादार और फलदार पौधे रोपण किए जाएगें। जिले में 38 विभिन्न प्रजातियों के पौधे वन विभाग की नर्सरी में तैयार कर लिए है। इसके अलावा उद्यानिकी विभाग के नर्सरी में भी पौधे तैयार है। पौधारोपण अभियान जिले में एक साथ किया जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना