पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बोर्ड परीक्षा:एक बेंच पर एक विद्यार्थी को ही बैठाया जाएगा, तैयारियां शुरू की

कवर्धा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में माशिमं की बोर्ड परीक्षा अगले हफ्ते से शुरू हो जाएगी। इस बार कोरोनाकाल के बाद भी सभी सेंटर में परीक्षा ली जाएगी। इसे लेकर जिला स्तर पर तैयारी शुरू हो गई है। परीक्षा को लेकर कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने आदेश जारी किया है।

परीक्षा केेंद्रों में प्रवेश के पूर्व परीक्षार्थियों को अनिवार्य रूप से सैनिटाइजर का उपयोग करने व कोरोना संक्रमण की रोकथाम के नियम का कड़ाई के साथ पालन करने के निर्देश दिए हैं। एक टेबल-बेंच कुर्सी पर एक ही परीक्षार्थी को बैठाया जाएगा। यदि कोई कोरोना संक्रमित परीक्षार्थी किसी परीक्षा केंद्र में शामिल होने की अनुमति चाहता हो तो उन्हें अलग से कक्ष में बैठाकर पर्यवेक्षक लगा कर परीक्षा ली जाएगी। इसके लिए परीक्षा प्रभारी व्हीएन तिवारी मोबाइल नंबर 9993351038 में जानकारी दे सकते हैं। परीक्षा के दौरान स्वास्थ्य व पुलिस विभाग के कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगाई जाएगी ताकी कोई समस्या न हो।

परीक्षार्थियों की साइकिलों को अलग-अलग रखेंगे
हाईस्कूल की परीक्षा 15 अप्रैल व हायर सेकेंडरी स्कूल की परीक्षा 3 मई से शुरू होगी। परीक्षा से पहले विद्यार्थियों की साइकिलों भी दूर-दूर रखी जाएगी। इसके लिए कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए हैं। वहीं परीक्षा केेंद्र में नकल, सामूहिक नकल को देखते हुए पूरे जिले में 5 से अधिक उड़नदस्ता टीम का गठन किया जाएगा। गुरुवार को परीक्षा के प्रश्न पत्र लेने शिक्षा विभाग की टीम रायपुर जाएगी। वहीं 10 अप्रैल को 67 केंद्र अध्यक्ष को शहर के स्वामी करपात्री स्कूल से प्रश्न पत्र का वितरण किया जाएगा। जिसे संबंधित परीक्षा केंद्र के थाने में रखा जाएगा। परीक्षा के दिन सुबह इन प्रश्न पत्रों को केंद्र तक पुलिस की सुरक्षा में ले जाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें